Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CM Yogi Haryana Visit: मुख्‍यमंत्री योगी का आज से दो द‍िवसीय हर‍ियाणा दौरा, च‍िंंतन शि‍व‍िर में होंगे शाम‍िल

CM Yogi Haryana Visit मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ का दो द‍िवसीय हरियाणा दौरा आज से शुरु हो रहा है। जहां मुख्‍यमंत्री योगी सूरज कुंड में आयोज‍ित च‍िंंतन श‍िव‍िर में बतौर राज्‍य के गृह मंत्री के रूप में शाम‍िल होंगे।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Thu, 27 Oct 2022 09:53 AM (IST)
Hero Image
CM Yogi Haryana Visit: मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ का दो द‍िवसीय हर‍ियाणा दौरा आज से

लखनऊ, जेएनएन। CM Yogi Haryana Visit मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ का आज से दो द‍िवसीय हर‍ियाणा दौरा शुरु हो रहा है। हरियाणा के सूरजकुंड में 27 व 28 अक्टूबर को आयोजित दो दिवसीय चिंतन शिविर में बतौर राज्य के गृह मंत्री हिस्सा लेंगे और प्रदेश की बदली कानून-व्यवस्था पर एक प्रस्तुतिकरण भी देंगे।

गृह मंत्री अमित शाह देश की आंतर‍िक सुरक्षा को लेकर करेंगे बैठक

बता दें क‍ि हर‍ियाणा के सूरज कुंड में आयोज‍ित च‍िंतन श‍िव‍िर में गृह मंत्री अमित शाह सभी राज्यों के गृह मंत्रियों के साथ अहम बैठक करेंगे। इस चिंतन शिविर में अगले 25 सालों में देश की आंतरिक सुरक्षा के रोडमैप को लेकर चर्चा होगी। 28 अक्‍टूबर यानी कल प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी श‍िव‍िर में आए सभी राज्‍यों के गृह मंत्र‍ियों को संबोधित करेंगे।

राज्‍य के गृह मंत्री के रूप में च‍िंंतन शि‍व‍िर में ह‍िस्‍सा लेंगे सीएम योगी

  • यूपी में बीते साढ़े पांच वर्षों में कानून-व्यवस्था के मोर्चे पर सरकार की सफलता के पीछे छिपे प्रयासों व इच्छाशक्ति की कहानी मुख्यमंत्री योगी दूसरे राज्यों के गृह मंत्रियों के सामने रखेंगे।
  • मुख्‍यमंत्री बताएंगे कि किस तरह प्रदेश में जीरो टालरेंस की नीति के तहत माफिया व अपराधियों की काली कमाई से जुटाई गई संपत्तियों पर बुलडोजर चला और पूरे देश के लिए उदाहरण बना।
  • एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार चिंतन शिविर में शिविर में सीएम योगी करीब आधे घंटे तक अपना प्रस्तुतिकरण देंगे।
  • च‍िंतन श‍िवि‍र में द‍िए जाने वाले प्रस्तुतिकरण में मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ बताएंगे क‍ि मार्च 2017 से अक्टूबर 2022 तक यूपी पुलिस की अपराधियों के विरुद्ध की गई कार्रवाई के बारे में जानकारी देंगे।
  • पीएफआइ (पापुलर फ्रंट आफ इंडिया) व उसके सहयोगी संगठनों के विरुद्ध रणनीति के तहत की गई कार्रवाई का ब्‍योरा भी साझा करेंगे।

यूपी में बांग्लादेशी नागरिकों व रोहिंग्या की घुसपैठ तथा उनके विरुद्ध की गई कार्रवाई, पुलिस के तकनीक के साथ बढ़ते कदमों के साथ ही अन्य विषय भी शामिल हैं। हर‍ियाणा दौरे पर मुख्यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ के साथ प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद व डीजीपी डा. डीएस चौहान भी सूरजकुंड जाएंगे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें