Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एक्शन में योगी सरकार, वाराणसी नगर निगम के मुख्य कर निर्धारण अधिकारी को किया निलंबित

लापरवाही बरतने व मनमाने ढंगे से काम करने के आरोप में वाराणसी नगर निगम के मुख्य कर निर्धारण अधिकारी कुमार असीम रंजन को प्रदेश सरकार ने निलंबित कर दिया है। प्रमुख सचिव की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि कुमार असीम रंजन लगातार लापरवाही व शिथिलता बरतने पर कर्मचारी आचरण नियमावली 1956 के तहत निलंबन की कार्रवाई की गई है।

By Shobhit Srivastava Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 28 Jul 2024 08:55 AM (IST)
Hero Image
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। प्रदेश सरकार ने लापरवाही बरतने व मनमाने ढंग से काम करने के आरोप में वाराणसी नगर निगम में कार्यरत मुख्य कर निर्धारण अधिकारी कुमार असीम रंजन को निलंबित कर दिया है। नगर विकास विभाग के प्रमुख सचिव अमृत अभिजात ने शनिवार को निलंबन आदेश जारी करते हुए उन्हें नगरीय निकाय निदेशालय से संबद्ध कर दिया है।

कुमार असीम रंजन पर आरोप है कि वे उच्च स्तर से प्राप्त निर्देशों का अनुपालन नहीं कर रहे थे। कार्यकारिणी समिति की बैठक में पूरी तैयारी के साथ उपस्थित न होने पर इन्हें तत्कालीन नगर आयुक्त ने 14 जुलाई 2023 को चेतावनी भी दी थी। साथ ही जी-20 के कामों में अपेक्षित रुचि न लेने के कारण भी इनसे स्पष्टीकरण मांगा जा चुका है। गृहकर वसूली व बड़े बकायेदारों से वसूली में रुचि न लेने पर फरवरी 2024 को वेतन रोक दिया गया था।

लापरवाही बरतने का आरोप

प्रमुख सचिव की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि कुमार असीम रंजन लगातार लापरवाही व शिथिलता बरतने पर कर्मचारी आचरण नियमावली 1956 के तहत निलंबन की कार्रवाई की गई है। इस मामले की जांच अपर आयुक्त प्रशासन वाराणसी मंडल को सौंपी गई है।

इसे भी पढ़ें: सपा विधानमंडल दल की बैठक आज, अखिलेश कर सकते हैं नेता प्रतिपक्ष की घोषणा; रेस में ये नाम सबसे आगे

इसे भी पढ़ें: रौबदार मूंछें भी बनीं यूपी के DGP की पहचान, उपराष्ट्रपति बोले- प्रशांत कुमार ने 'नत्थू लाल' को दे दी चुनौती

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर