Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bahraich: जली रोटी और पानी जैसी दाल की श‍िकायत लेकर पहुंचे स्‍कूली बच्‍चे, डीएम बोले-होगी सख्‍त कार्रवाई

बहराइच में रिसिया के प्राइमरी व जूनियर स्कूल समोखन के छात्र-छात्राओं ने कलेक्‍ट्रेट में डीएम से म‍िलने पहुंचे। बच्‍चों की बात जब डीएम तक पहुंची तो उन्‍होंने बीएसए को जांच कर कार्रवाई के दिए निर्देश द‍िए हैं। बच्‍चों ने कहा- श‍िकायत करने पर नाम काटने की दी जाती है धमकी।

By Anurag GuptaEdited By: Updated: Sat, 03 Sep 2022 07:12 AM (IST)
Hero Image
बहराइच में रिसिया के समोखन गांव के बच्‍चों ने मिड-डे-मील में बंदरबांट की श‍िकायत की।

बहराइच, जागरण संवाददाता। रिसिया के समोखन गांव के स्कूली बच्चों ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट पहुंच कर मिड-डे-मील के रूप में खराब खाना देने की शिकायत की। डीएम का कहना है कि छात्रों से उनकी मुलाकात नहीं हुई है। बच्चों को स्कूल से लेकर कौन लेकर आया, इसकी भी जांच कराई जाएगी। जिलाधिकारी ने बीएसए को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

प्राथमिक विद्यालय (Primary School) समोखन के कक्षा पांच के छात्र अमरजीत, आजाद कुमार, कक्षा चार के सुरजीत, कोमल, अंशू, कक्षा तीन के सर्वेश, जूनियर हाईस्कूल में कक्षा सात की शिवानी, कक्षा आठ की खुशबू, संजू व अमित कुमार जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे। बताया कि विद्यालय में पानी जैसी दाल और जली हुई रोटी मिड डे मील में दी जाती है। इसी कारण से कई दिनों से वह सभी स्कूल नहीं जा रहे हैं।

शिक्षकों से शिकायत करने पर स्कूल से नाम काटकर भगा दिए जाने की धमकी दी जाती है। इस बारे में कई बार अधिकारियों से शिकायत की गई, मगर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। यहां पर मौजूद दिवस अधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की। डीएम डा. दिनेश चंद्र ने बताया कि छात्र उनसे नहीं मिले थे। इतने बच्चों को कौन स्कूल से कलेक्ट्रेट लेकर आया, इसके पीछे क्या कारण रहा। इसकी जांच के निर्देश जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अव्यक्तराम तिवारी को दिए गए हैं।

कांग्रेस का आरोप, भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहा बच्चों का निवाला 

शहर कांग्रेस अध्यक्ष आदर्श अग्रवाल एवं जिला महामंत्री मुस्तकीम सलमानी ने आरोप लगाया है बच्चों का निवाला भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहा है। कांग्रेस नेताओं ने अभिभावकों की मौजूदगी में जांच कराने और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कहा रिसिया के समोखन गांव के स्कूली बच्चों ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में डीएम से मिड-डे-मील में खराब खाना देने की शिकायत की है। इस तरह के मामले पहले भी सामने आए हैं। इसकी विधिवत जांच होनी चाहिए।