Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अखिलेश यादव और योगी सरकार के मंत्री की टीमों के बीच जुबानी जंग, भाषा की मर्यादा हुई तार-तार

समाजवादी पार्टी के मीडिया सेल और नगर विकास मंत्री एके शर्मा के कार्यालय के बीच सोशल मीडिया पर चल रही जुबानी जंग में शनिवार को भाषा की मर्यादा तार-तार हो गई। दोनों ओर से एक-दूसरे पर भ्रष्टाचार के आरोप अभद्र टिप्पणियां और व्यक्तिगत हमले किए गए। सपा ने मंत्री को भ्रष्टाचारी और खच्चर कहा तो शर्मा खेमे ने सपा मुखिया पर गंदगी से चिपकने का आरोप लगाया।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 06 Oct 2024 08:58 AM (IST)
Hero Image
अखिलेश यादव और योगी सरकार के मंत्री की टीमों के बीच जुबानी जंग

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। गंदगी और कूड़े को लेकर सपा के मीडिया सेल और नगर विकास मंत्री एके शर्मा के कार्यालय के बीच इंटरनेट मीडिया एक्स पर दो दिन से जारी वाकयुद्ध में शनिवार को चले शब्दबाणों ने भाषा की मर्यादा तार-तार कर दी। दोनों ओर से अमर्यादित शब्दों का प्रयोग तो हुआ ही, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और मंत्री एके शर्मा की संपत्तियों को लेकर भी खूब कीचड़ उछाला गया।

सपा मीडिया सेल ने शनिवार को एक्स पर कूड़े के ढेर की फोटो पोस्ट करते हुए लिखा कि कहां सो रहा है भ्रष्ट कचरा मिनिस्टर? भ्रष्टाचार की शराब पीकर कहीं पड़ा होगा। सपा सेल ने गंदगी और सड़क के गड्ढों की फोटो के साथ नगर विकास मंत्री पर कई और अभद्र टिप्पणियां भी की।

सपा ने एके शर्मा को कहा- भ्रष्टाचारी

जवाब में शर्मा के कार्यालय ने लिखा कि अखिलेश यादव की मीडिया सेल लगातार जिस भाषा का प्रयोग कर रही है, लगता है अब वहीं भाषा हमें भी अपनानी पड़ेगी। शठे शाठयं समाचरेत। इसके बाद सपा सेल ने अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करते हुए कई पोस्ट किए जिनमें मंत्री को भ्रष्टाचारी और खच्चर कहा गया।

शर्मा के कार्यालय से जवाब आया कि सपा मुखिया और उनका मीडिया सेल दोनों मक्खी की तरह गंदगी देख उससे चिपक जाते हैं। शर्मा खेमे ने जब भाषाई मर्यादा का पाठ पढ़ाया तो सपा सेल ने लिखा कि अवध में पहले आप के बाद दे दनादन होता है।

शर्मा खेमे ने लिखा कि खराब शब्दों की कमी हमारे पास भी नहीं है। सपा सेल का जवाब आया, तेरी भाषा और तुझसे कोई नहीं डरता, तू अपने आपको देख, ये गड्ढे देख, तेरी शक्ल और तेरी अक्ल से मिलते जुलते हैं। इन गड्ढों का डामर कौन सी टोंटी में मुंह लगाकर पी गया तू? यह तू-तू मैं-मैं शनिवार को चरम पर पहुंची।

शर्मा खेमे के तीखे जवाब पर सपा सेल जीबी रोड और सोनागाछी तक का जिक्र करने से नहीं हिचका। जब शर्मा खेमे ने अखिलेश की संपत्तियों की बात लिखी तो सपा सेल ने परी चौक से लेकर नोएडा अथारिटी के आलीशान बंगले तक का जिक्र कर मंत्री पर अमर्यादित टिप्पणी की।

इसे भी पढ़ें: यूपी में ट्रेन बेपटरी करने की एक और साजिश? इस बार रेल ट्रैक पर पड़ी मिली साइकिल, साबरमती एक्सप्रेस के इंजन में फंसी

इसे भी पढ़ें: योगी सरकार की बड़ी सौगात, CHO का बढ़ाया गया मानदेय; अब प्रतिमाह मिलेंगे 25 हजार रुपये

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें