Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CM Mohan Yadav: एमपी में CM मोहन यादव ने दिया पहला आदेश, लोगों की जुबां पर आ गया योगी आदित्यनाथ का नाम

CM Mohan Yadav - मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद डॉ. मोहन यादव ने बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इसके साथ एमपी कैबिनेट की बागडोर संभालते हुए मुख्य सचिव वीरा राणा के साथ बैठक की। इसके बाद मध्य प्रदेश में सीएम मोहन यादव ने अपना पहला आदेश जारी किया जिसके बाद लोगों की जुबां पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम आ गया।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavUpdated: Thu, 14 Dec 2023 05:19 PM (IST)
Hero Image
एमपी में CM मोहन यादव ने दिया पहला आदेश, लोगों की जुबां पर आ गया योगी आदित्यनाथ का नाम।

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद डॉ. मोहन यादव ने बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इसके साथ एमपी कैबिनेट की बागडोर संभालते हुए मुख्य सचिव वीरा राणा के साथ बैठक की। इसके बाद मध्य प्रदेश में सीएम मोहन यादव ने अपना पहला आदेश जारी किया, जिसके बाद लोगों की जुबां पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम आ गया।

दरअसल, भोपाल स्थित सीएम कार्यालय में अपना काम संभालने के बाद मोहन यादव ने धार्मिक स्थलों तथा अन्य स्थलों में अनियमित अथवा अनियंत्रित लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाने के दिशा-निर्देश जारी किए। इस वक्त उनके साथ मुख्य सचिव वीरा राणा भी मौजूद रहीं।

सीएम मोहन यादव के दिशा-निर्देश के मुताबिक, लाउडस्पीकर एवं अन्य ध्वनि विस्तारक यंत्रों के नियम विरुद्ध तेज आवाज में बिना अनुमति के उपयोग को पूर्णत: प्रतिबंधित किया गया है। राज्य शासन द्वारा प्रदूषण तथा लाउडस्पीकर आदि के अवैधानिक उपयोग की जांच के लिए सभी जिलों में उड़न दस्तों के गठन का निर्णय लिया गया है।

लोगों को याद आया सीएम योगी का आदेश

बता दें कि उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने साल 2022 में धार्मिक स्थलों पर लगे लाउडस्पीकरों की आवाज को नियंत्रित करने के आदेश दिया था। उन्होंने कहा था कि अधिकारी अभियान चलाकर धार्मिक स्थलों पर लगे लाउडस्पीकरों की ध्वनि पूर्व की भांति मानक के अनुरूप नियंत्रित करें।

यह भी पढ़ें: Madhya Pradesh: योगी की राह पर चले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, शपथ ग्रहण के बाद दिया ये बड़ा निर्देश

यह भी पढ़ें: Parliament Security Breach: ‘भारत एक भयानक स्थिति में…’ सागर शर्मा की मां-बहन से पूछताछ में होश उड़ाने वाला खुलासा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर