Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

उत्तर प्रदेश में VIP कल्चर के खिलाफ चला सीएम योगी का हंटर, 5280 गाड़ियों से उतारी लाल-नीली बत्ती

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के वीआइपी कल्चर को लेकर कड़ी नाराजगी जताने के बाद पुलिस ने अनाधिकृत रूप से वाहनों पर लगीं लाल-नीली बत्ती हूटर व प्रेशर हार्न उतरवाने की कार्रवाई तेज की है। खासकर बड़े शहरों में यातायात पुलिस ने हूटर व प्रेशर हार्न लगे वाहनों की चेकिंग बढ़ाई है। अभियान चलाकर अब तक 5280 वाहनों का चालान किया गया है।

By Alok Mishra Edited By: Abhishek Pandey Updated: Fri, 21 Jun 2024 10:00 AM (IST)
Hero Image
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के वीआइपी कल्चर को लेकर कड़ी नाराजगी जताने के बाद पुलिस ने अनाधिकृत रूप से वाहनों पर लगीं लाल-नीली बत्ती, हूटर व प्रेशर हार्न उतरवाने की कार्रवाई तेज की है। खासकर बड़े शहरों में यातायात पुलिस ने हूटर व प्रेशर हार्न लगे वाहनों की चेकिंग बढ़ाई है।

11 जून से शुरू किए गए अभियान के तहत यातायात पुलिस ने गुरुवार तक प्रदेश में 5280 वाहनों से लाल-नीली बत्ती, हूटर व प्रेशर हार्न उतरवाए और ऐसे वाहनों का चालान किया। एडीजी यातायात बीडी पाल्सन के अनुसार इनमें सर्वाधिक 1400 से अधिक ऐसे वाहनों के विरुद्ध गौतमबुद्धनगर में कार्रवाई की गई।

यातायात पुलिस ने की कार्रवाई

यातायात पुलिस ने ऐसे निजी वाहनों के विरुद्ध भी कार्रवाई शुरू की है, जिनमें पुलिस का लोगो (कलर) लगा है अथवा उत्तर प्रदेश शासन व भारत सरकार लिखा है। अभियान के तहत 11 से 18 जून के बीच पुलिस का लोगो लगे 10,1043 वाहनों की चेकिंग की गई और इनमें 9,356 वाहनों का चालान किया गया।

इस अवधि में उप्र शासन व भारत सरकार लिखे 88,691 वाहनों की चेकिंग की गई और 6,608 वाहनों का चालान किया गया। पुलिस ने चालान से एक करोड़ रुपये से अधिक शमनशुल्क वसूला है।

इसे भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद एक्शन में मायावती, भाई आनंद को सौंप सकती हैं ये अहम जिम्मेदारी