Move to Jagran APP

UP Police को सीएम योगी का द‍िवाली ग‍िफ्ट, स्‍मृति द‍िवस पर कर दी ये बड़ी घोषणा

सीएम योगी ने लखनऊ पुलिस लाइन में बलिदानी पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की। पुलिसकर्मियों के वर्दी भत्ते में 70 प्रतिशत की बढ़ोतरी की घोषणा की। कुशल खिलाड़ियों के लिए वित्तीय सहायता की राशि 70 लाख से बढ़ाकर 10 करोड़ की गई। पुलिस विभाग के नये बहुमंजिला आवासीय भवनों की लिफ्ट व अन्य रखरखाव के लिए एक हजार 380 करोड़ रुपये के कार्पस फंड की घोषणा भी की।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Mon, 21 Oct 2024 11:05 AM (IST)
Hero Image
उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ।- फाइल फोटो

जागरण टीम, लखनऊ। पुलिस स्मृति दिवस (Police Commemoration Day) पर सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुल‍िसकर्मि‍यों को द‍िवाली का तोहफा द‍िया है। सीएम योगी ने पुलिसकर्मियों के वर्दी भत्ते में 70 प्रतिशत की बढ़ोतरी का एलान क‍िया है। इससे 58 करोड़ रुपये का व्यय भार पड़ेगा। इस मौके पर सीएम योगी ने बलिदानी सिपाही रोहित कुमार और सचिन राठी के पर‍िजनों को सम्मानित किया।

सीएम योगी ने लखनऊ पुलिस लाइन में बलिदानी पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की। पुलिसकर्मियों के वर्दी भत्ते में 70 प्रतिशत की बढ़ोतरी की घोषणा की। कुशल खिलाड़ियों के लिए वित्तीय सहायता की राशि 70 लाख से बढ़ाकर 10 करोड़ की गई। पुलिस विभाग के नये बहुमंजिला आवासीय भवनों की लिफ्ट व अन्य रखरखाव के लिए एक हजार 380 करोड़ रुपये के कार्पस फंड की घोषणा भी की। बैरकों में रहने वाले पुलिसकर्मियों के आवासीय भत्ते के लिए 47 करोड़ रुपये देने की भी घोषणा की। इसका लाभ 25 प्रतिशत पुलिसकर्मियों को मिलेगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, "जिन्होंने समाज और राष्ट्र की सेवा के लिए प्राणों का बलिदान देकर अप्रतिम कर्तव्य परायणता का परिचय दिया है, मैं इस अवसर पर सभी शहीद पुलिसजन को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। हमारे जांबाज पुलिस कार्मिकों का यह सर्वोच्च बलिदान हमें निरंतर कर्तव्य पथ पर पूर्ण निष्ठा और दायित्व बोध के साथ आगे बढ़ते रहने की प्रेरणा देता रहेगा।"

यह भी पढ़ें: महाकुंभ 2025: योगी सरकार विशिष्ट मेहमान और श्रद्धालुओं की सुरक्षा में तैनात करेगी स्नाइपर्स और एनएसजी कमांडो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।