Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लखनऊ वालों के लिए बड़ी खुशखबरी! अब नहीं चलेगा बुलडोजर, सीएम योगी ने अधि‍कार‍ियों को द‍िए ये न‍िर्देश

लखनऊ के पंत नगर खुर्रम नगर और अबरार नगर में रहने वाले लोगों के ल‍िए राहत भरी खबर है। मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने पंत नगर खुर्रम नगर और अबरार नगर में कुकरैल नदी के किनारे बने मकानों को नहीं गिराने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा क‍ि मौजूदा 35 मीटर की चौड़ाई पर्याप्त है इस सीमा के भीतर कोई भी संरचना प्रभावित नहीं होगी।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Tue, 16 Jul 2024 01:38 PM (IST)
Hero Image
मुख्यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने लोगों से मुलाकात के बाद ल‍िया फैसला।- फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, लखनऊ। कुकरैल नदी के सुंदरीकरण के लिए रहीम नगर, पंतनगर, खुर्रम नगर, अबरार नगर और इंद्रप्रस्थ कालोनी के करीब दो हजार घरों को ध्वस्त करने का संकट टल गया है। मुख्यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने मंगलवार को यहां के लोगों को मिलने बुलाया था। मुख्यमंत्री ने सभी को कहा कि उनके मकान अब नहीं तोड़े जाएंगे। सीएम से मिलने के लिए लोग एलडीए उपाध्यक्ष और कई अधिकारियों के साथ गए थे।

सिंचाई विभाग ने कुकरैल नदी के जल प्रवाह क्षेत्र के 50 मीटर में आए घरों और अपार्टमेंट पर लाल निशान लगा दिए थे। इससे पूरे इलाके में लोग परेशान हो गए थे।

लोगों ने सीएम को बताई अपनी समस्‍या

सोमवार शाम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की थी। मंगलवार को इन कालोनी के लोगों को उन्होंने मिलने बुलाया था। लोगों ने कहा कि जबसे उनके घरों पर लाल निशान लगा है, तब से सभी बहुत परेशान हैं।

सीएम योगी ने अधि‍कार‍ियों को द‍िए न‍िर्देश 

सीएम ने अधिकारियों से कहा कि यदि कुकरैल नदी के सुंदरीकरण के लिए पर्याप्त भूमि ले ली गई है तो आगे जमीन की आवश्यकता नहीं है। सटी हुई कालोनी और नदी के बीच चारदीवारी बना दी जाए।

यह भी पढ़ें: UP News: सीएम योगी ने दिए मुहर्रम के जुलूस में कड़े सुरक्षा प्रबंध के निर्देश, कहा- अराजकता स्वीकार नहीं

यह भी पढ़ें: सीएम योगी ने बाढ़ प्रभावित जिलों के अधिकारियों के साथ की बैठक, तटबंधों की 24 घंटे हो निगरानी के दिए निर्देश