Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CM Yogi Ayodhya Visit: श्री राम एयरपोर्ट का निरीक्षण करने आज अयोध्या आ रहे हैं CM योगी, जल्द मिलेंगी सेवाएं

CM Yogi Ayodhya Visit योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को विधान सभा में कहा कि अयोध्या में बनाए जा रहे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा परियोजना का शनिवार को वह केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ निरीक्षण करेंगे। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने मेट्रो रेल प्रोजेक्ट और प्रयागराज महाकुंभ का भी जिक्र किया। वहीं गंगा एक्सप्रेसवे को लेकर सीएम योगी ने कहा कि कुंभ से पहले इसे पूरा कर लिया जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Prince SharmaUpdated: Sat, 02 Dec 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
CM Yogi Ayodhya Visit: भारतीय क्रिकट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का किया जिक्र

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। अयोध्या में अगले वर्ष 22 जनवरी को प्रस्तावित श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में रामलला के विग्रह के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दृष्टिगत वहां बनाए जा रहे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को जल्द चालू करने की तैयारी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को विधान सभा में कहा कि अयोध्या में बनाए जा रहे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा परियोजना का शनिवार को वह केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ निरीक्षण करेंगे। इसके बाद जल्द ही यह हवाई अड्डा चालू कर दिया जाएगा।

मेट्रो रेल प्रोजेक्ट का भी काम शुरू

उन्होंने बताया कि सरकार की कोशिश है कि ग्रेटर नोएडा के जेवर क्षेत्र में बनाए जा रहे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के एक रनवे को अगले वर्ष फरवरी तक उड़ान के लिए चालू कर दिया जाए। कहा कि फरवरी में ही आगरा में मेट्रो रेल दौड़ने लगेगी। कानपुर में मेट्रो रेल परियोजना के दूसरे चरण का काम सरकार आगे बढ़ाएगी। यह भी बताया कि शीघ्र ही दिल्ली-मेरठ के बीच देश की पहली रैपिड रेल का संचालन होगा। गंगा एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य वर्ष 2025 में होने वाले प्रयागराज महाकुंभ से पहले पूरा करने के सरकार के संकल्प को भी उन्होंने दोहराया।

भारतीय क्रिकट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का किया जिक्र

इनसेट गेंदबाज शमी के गांव को भी उपहार खेल के क्षेत्र में उप्र की उपलब्धियां गिनाते हुए मुख्यमंत्री ने महिला धावक पारुल चौधरी का उल्लेख किया तो संभल के सपा विधायक इकबाल महमूद ने भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का नाम लिया। तब योगी ने मुस्कुराते हुए कहा कि हमने शमी के गांव में स्टेडियम दे दिया है। हमारी टीम वहां का दौरा भी करके आ गई है। 

यह भी पढ़ें- 'नेता प्रतिपक्ष की चिंता गोवंश संरक्षण की नहीं बल्कि बंद बूचड़खानों की है', सीएम योगी ने अखि‍लेश पर क‍िया पलटवार

यह भी पढ़ें- 'बबूल का पेड़ लगाने वाला आम कहां से पाएगा', व‍िधानसभा में सीएम योगी ने अखि‍लेश के पास बैठे शि‍वपाल पर कसा तंज

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें