Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सीएम योगी 27 जुलाई को पीएम मोदी से कर सकते हैं मुलाकात, उपचुनाव पर भी शीर्ष नेतृत्व के साथ हो सकती है चर्चा

यूपी भाजपा में चल रही आंतरिक कलह के बीच 27 जुलाई भाजपा का शीर्ष नेतृत्व प्रदेश के शीर्ष नेतृत्व के साथ बैठक कर सकता है। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात कर सकते हैं। पिछले दिनों भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी व उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मुलाकात की थी।

By Shobhit Srivastava Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 23 Jul 2024 07:38 AM (IST)
Hero Image
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन के कारण प्रदेश भाजपा में शुरू हुई आंतरिक कलह के बीच 27 जुलाई को भाजपा का शीर्ष नेतृत्व प्रदेश के शीर्ष नेताओं के साथ बैठक कर सकता है। इस दिन नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की बैठक में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिल्ली जाएंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री की प्रधानमंत्री से अलग से भी मुलाकात हो सकती है।

पिछले दिनों भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी व उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मुलाकात की थी। शीर्ष नेतृत्व ने चुनाव में हार के कारणों पर चर्चा की थी।

सूत्रों के अनुसार नीति आयोग की बैठक के बाद सीएम योगी की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात संभव है। मुख्यमंत्री की पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात हो सकती है। इस दौरान हार की समीक्षा के साथ भविष्य की रणनीति पर चर्चा का अनुमान लगाया जा रहा है। सूत्रों का कहना है कि मुलाकात के दौरान दस सीटों पर होने वाले उपचुनाव पर भी चर्चा हो सकती है।

केशव से मिले ओपी राजभर

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से सोमवार को उनके आवास पर पंचायतीराज मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने मुलाकात की। दोनों ने ही मुलाकात की तस्वीरों को अपने-अपने इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट किया है।

केशव ने तस्वीर के साथ लिखा...आज लखनऊ के सात कालिदास मार्ग स्थित कैंप कार्यालय में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर से आत्मीय भेंट की और विभिन्न विषयों पर वार्ता की। राजभर ने बताया कि मुलाकात के दौरान वंचितो, शोषितों, दलितों, अल्पसंख्यकों, पिछड़ों की समस्याओं व समाधान पर बात हुई है। विधानसभा उपचुनाव की सभी सीटें जीतने की रणनीति पर भी दोनों के बीच चर्चा हुई।

इसे भी पढ़ें: यूपी में विधानसभा उपचुनाव से पहले अखिलेश यादव का बड़ा दांव, लाल बिहारी यादव को बनाया विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष

इसे भी पढ़ें: यूपी में विधानसभा उपचुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर, कांग्रेस में शुरू हुआ मंथन का दौर