Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सीएम योगी ने सरोजनीनगर हादसे की जांच के लिए गठित की तीन सदस्यीय समिति, गृह सचिव को नियुक्त किया गया अध्यक्ष

समिति में गृह सचिव को अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। आवास/शहरी नियोजन सचिव और लोक निर्माण विभाग लखनऊ के मुख्य अभियंता को सदस्य नियुक्त किया गया है। मुख्यमंत्री ने समिति के सदस्यों को प्रकरण की तह तक तहकीकात करने के निर्देश दिये हैं। बता दें कि गोरखपुर दौरे से लौटकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एयरपोर्ट से सीधे सरोजनीनगर हादसे में घायलों से मिलने लोकबंधु अस्पताल पहुंचे थे।

By Jagran News Edited By: Amit Singh Updated: Sun, 08 Sep 2024 08:58 PM (IST)
Hero Image
सीएम योगी ने अधिकारियों को तहकीकात करने के दिये निर्देश।

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरोजनीनगर हादसे की गहन जांच के लिए रविवार को तीन सदस्यीय समिति का गठन किया। इसमें गृह सचिव को अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। आवास/शहरी नियोजन सचिव और लोक निर्माण विभाग लखनऊ के मुख्य अभियंता को सदस्य नियुक्त किया गया है।

मुख्यमंत्री ने समिति के सदस्यों को प्रकरण की तह तक तहकीकात करने के निर्देश दिये हैं। बता दें कि गोरखपुर दौरे से लौटकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एयरपोर्ट से सीधे सरोजनीनगर हादसे में घायलों से मिलने लोकबंधु अस्पताल पहुंचे थे। वहीं अपने सरकारी आवास पर सरोजनीनगर हादसों को लेकर रविवार को अधिकारियों के साथ बैठक की।

जांच कर जल्द से जल्द शासन को सौंपेंगे अपनी रिपोर्ट

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बैठक में अधिकारियों से सरोजनीनगर में व्यावसायिक भवन गिरने के प्रकरण की गहनता से जानकारी हासिल की। उन्होंने कहा कि सरोजनीनगर में घटित घटना बेहद दु:खद है। उन्होंने प्रकरण की गहनता से जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया। समिति में गृह सचिव डॉ. संजीव गुप्ता को अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

वहीं आवास एवं शहरी नियोजन विभाग के सचिव बलकार सिंह और लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता (मध्य क्षेत्र) विजय कनौजिया को सदस्य नियुक्त किया गया है। समिति के सदस्य घटना के कारणों की समग्र रूप से जांच कर अपनी जांच रिपोर्ट यथाशीघ्र शासन को प्रस्तुत करेंगे।