Move to Jagran APP

Rahul Gandhi के बयान पर CM योगी का पलटवार, कहा: खुद को 'एक्सीडेंटल हिंदू' कहने वाली जमात के शहजादे को...

Rahul Gandhi in Parliament राहुल गांधी के संसद में दिए गए बयान पर भाजपा पूरी तरह से हमलावर हो गई है। राहुल गांधी ने संसद में कहा कि असली हिंदू और हिंसक हिंदू में फर्क है। राहुल ने अपने बयान में आगे कहा कि भाजपा देश में डर का माहौल पैदा कर रही है तथा हिंदुओं को हिंसक बना रही है।

By Mohammed Ammar Edited By: Mohammed Ammar Published: Mon, 01 Jul 2024 06:04 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2024 06:04 PM (IST)
राहुल गांधी के बयान के बाद भाजपा नेता एकजुट होकर विरोध में उतर आए हैं।

जागरण ऑनलाइन टीम, लखनऊ। राहुल गांधी के संसद में दिए गए बयान पर भाजपा पूरी तरह से हमलावर हो गई है। पहले सदन में पीएम मोदी ने राहुल के बयान को देशभर के हिंदुओं का अपमान बताया। इसके बाद गृह मंत्री अमित शाह ने भी राहुल के बयान की आलोचना की। वहीं अब इस मामले में सीएम योगी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। सीएम योगी ने राहुल गांधी को देशभर के हिंदुओं से माफी मांगने की नसीहत दी है।  

सीएम योगी बोले- राहुल गांधी विश्व के करोड़ों हिंदुओं से माफी मांगें

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राहुल के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया सोशल मीडिया पर देते हुए लिखा कि हिंदू भारत की मूल आत्मा है। हिंदू सहिष्णुता, उदारता और कृतज्ञता का पर्याय है। गर्व है कि हम हिंदू हैं।

सीएम योगी ने आगे लिखा कि मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति में डूबी हुई, स्वयं को 'एक्सीडेंटल हिंदू' कहने वाली जमात के 'शहजादे' को यह बात भला कैसे समझ आएगी? सीएम योगी ने यह भी लिखा है कि आपको विश्व के करोड़ों हिंदुओं से माफी मांगनी चाहिए राहुल जी! आपने आज एक समुदाय को नहीं, भारत माता की आत्मा को लहूलुहान किया है।

राहुल ने संसद में क्या कहा? 

राहुल गांधी द्वारा भगवान शिव की तस्वीर दिखाए जाने पर स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि नियमों के तहत तख्तियां दिखाने की अनुमति नहीं है।

- राहुल गांधी ने कहा कि सभी धर्म साहस की बात करते हैं; उन्होंने इस्लाम और सिख धर्म का हवाला देते हुए कहा कि व्यक्ति को निडर होना चाहिए।

- राहुल गांधी ने लोकसभा में भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि हिंदू धर्म का मतलब डर, नफरत और झूठ फैलाना नहीं है।

- 'पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना एक गंभीर मुद्दा है' प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा में राहुल गांधी के भाषण के दौरान हस्तक्षेप करते हुए कहा।

- राहुल ने प्रधानमंत्री पर पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा और मोदी संपूर्ण हिंदू समाज नहीं हैं।

- गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि करोड़ों लोग हिंदू होने पर गर्व करते हैं, क्या राहुल गांधी सोचते हैं कि वे सभी हिंसक हैं।

रवि किशन भी बोले- हिंदू होने के नाते मैं बहुत दुखी हुआ

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के संसद में दिए गए भाषण पर भाजपा सांसद रवि किशन ने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा करनी थी और राहुल गांधी पूरे 100 करोड़ हिंदुओं पर आ गए।

आज के उनके भाषण में अपरिपक्वता तो झलकी थी लेकिन वे केवल उकसाने के लिए ही आए थे। उनमें पीड़ा नजर नहीं आ रही थी। वे मजाक कर रहे थे। वे भगवान शिव की तस्वीर के साथ जिस तरह से खेल रहे थे। एक हिंदू होने के नाते, शिव भक्त होने के नाते मैं आज बहुत दुखी हुआ।

यह भी पढ़ें : Rahul Gandhi: संविधान की कॉपी, शिव की तस्वीर फिर हिंदुओं पर बयान; जोरदार हंगामे के बीच राहुल गांधी क्या-क्या बोले? 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.