Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

International Yoga Day पर सीएम योगी ने किया योगासन, बोले- योग सबके लिए है; इसमें कोई भेद नहीं...

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर शुक्रवार को पर्यटन विभाग की तरफ से राजभवन में योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र प्रमुख सचिव पर्यटन एवं संस्कृति मुकेश कुमार मेश्राम सहित कई मंत्री और अधिकारी सम्मिलित हुए। इस दौरान सीएम योगी ने कहा- योग सबके लिए है इसमें कोई भेद नहीं है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Fri, 21 Jun 2024 08:13 AM (IST)
Hero Image
योगासन करते उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर शुक्रवार को पर्यटन विभाग की तरफ से राजभवन में योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र, प्रमुख सचिव पर्यटन एवं संस्कृति मुकेश कुमार मेश्राम सहित कई मंत्री और अधिकारी सम्मिलित हुए।

सभी ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योग का अभ्यास किया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- अंतरराष्ट्रीय योग दिवस, योग की जिस थीम के साथ आज पूरे देश पूरी दुनिया में आयोजित हो रहा है, इसमें जाति, भाषा, काल का भेद नहीं है। अपनी-अपनी विधा के साथ हर व्यक्ति इससे जुड़ेगा। सीएम योगी ने देशवासियों से आग्रह किया कि योग को नियमित अभ्यास का हिस्सा बनाए।

— Yogi Adityanath (@myogiadityanath) June 21, 2024

पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने अयोध्या में योग कार्यक्रम में भाग लिया। वहीं काशी और प्रयागराज में भी पर्यटन विभाग के सहयोग से योग के कई कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। इस वर्ष योग दिवस की थीम 'स्वयं और समाज के लिए योग' रखी गई है। सरकार के निर्देशानुसार प्राचीन सांस्कृतिक पर्यटन स्थलों, ऐतिहासिक स्थानों, नदियों, झीलों, तालाबों, अमृत सरोवरों पर भी योग के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद एक्शन में मायावती, भाई आनंद को सौंप सकती हैं ये अहम जिम्मेदारी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें