Move to Jagran APP

Paper Leak Case: सीएम योगी ने ओपी राजभर को तलब कर जताई नाराजगी, विधायक बेदी राम की मुश्किलें बढ़ना तय

योगी सरकार जहां पेपर लीक को लेकर कड़ा कानून लेकर आई है और शुचितापूर्ण सिपाही भर्ती कराने की तैयारियों में जुटी है वहीं सहयोगी दल के विधायक का पेपर लीक को लेकर वीडियो ने सत्ताधारी भाजपा के लिए असहज स्थितियां पैदा कर दी हैं। सोशल मीडिया पर बेदी राम का ताजा वीडियो वायरल होने के बाद मामला सियासी रंग ले चुका है।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Published: Fri, 28 Jun 2024 09:30 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2024 09:30 AM (IST)
सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ, सुभासपा अध्‍यक्ष ओपी राजभर।- फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। पेपर लीक में एनडीए के सहयोगी दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के विधायक बेदी राम का नाम आने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर को तलब किया। योगी आदित्यनाथ कार्यालय की ओर से सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर तस्वीर साझा करते हुए मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया गया, लेकिन सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री ने बेदी राम के सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो को बेहद गंभीरता से लेते हुए राजभर से कड़ी नाराजगी जताई।

बताया जा रहा है कि योगी ने और पंचायतीराज व अल्पसंख्यक विभाग के मंत्री राजभर से विधायक पर पार्टी के स्तर से कार्रवाई करने और जांच में विधायक बेदी राम की पेपर लीक में संलिप्तता पाने पर बेहद कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है। मुख्यमंत्री से आज मुलाकात के दौरान राजभर के बेटे व सुभासपा के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव डॉ. अरविंद राजभर भी मौजूद रहे।

बेदी राम का वीड‍ियो वायरल

योगी सरकार जहां पेपर लीक को लेकर कड़ा कानून लेकर आई है और शुचितापूर्ण सिपाही भर्ती कराने की तैयारियों में जुटी है वहीं सहयोगी दल के विधायक का पेपर लीक को लेकर वीडियो ने सत्ताधारी भाजपा के लिए असहज स्थितियां पैदा कर दी हैं। सोशल मीडिया पर बेदी राम का ताजा वीडियो वायरल होने के बाद मामला सियासी रंग ले चुका है।

कांग्रेस-सपा ने भाजपा पर बोला सीधा हमला  

प्रकरण में पहले कांग्रेस ने और फिर गुरुवार को सपा ने बेदी राम को लेकर भाजपा पर सीधा हमला बोला है। दोनों ही दलों ने सुभासपा विधायक पर कार्रवाई की मांग उठाते हुए भाजपा को घेरने की कोशिश की है। आने वाले विधानसभा उपचुनाव से पहले विपक्ष इस मुद्दे को धार देकर भाजपा के विरुद्ध माहौल बनाने का भरसक प्रयास कर रहा है। सहयोगी दल के विधायक पर उठ रहे सवालों को लेकर भाजपा भी बैकफुट पर नजर आ रही है। भाजपा नेता इस संबंध में कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।

ओपी राजभर ने साधी चुप्‍पी 

गौर करने की बात यह है कि योगी व राजभर की मुलाकात की जो तस्वीर वायरल की गई है, उस पर तीखी प्रतिक्रियाएं भी आ रही हैं। वहीं पूरे प्रकरण में बड़बोले राजभर की चुप्पी भी भीतरखाने कुछ अलग पकने की ओर इशारा कर रही है। मीडियाकर्मियों के घेरने पर राजभर ने प्रकरण को लेकर बेदी राम से ही सवाल करने की बात कहकर पल्ला झाड़ लिया। इसे राजभर का अपने विधायक से किनारा करने के संकेत के रूप में भी देखा जा रहा है। वीडियो सामने आने के बाद बुधवार को बेदी राम मीडिया से बचते रहे, लेकिन गुरुवार को तो वह कहीं दिखाई भी नहीं दिए।

यह भी पढ़ें: Paper Leak Case: बेदी राम ने पहले बनाई अकूत संपत्ति, फिर नकल माफिया से बन गए ‘माननीय’

यह भी पढ़ें: राजा भैया की पत्‍नी भानवी सिंह ने अमित शाह से लगाई न्याय की गुहार, सवा साल बाद फिर चर्चा में आया केस


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.