Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लोकसभा चुनाव में T-20 की तरह खेले CM योगी, 61 दिनों में लगाया दोहरा शतक; 14 राज्यों में किया ताबड़तोड़ प्रचार

उत्तर प्रदेश के कप्तान योगी आदित्यनाथ ने चुनाव प्रचार की पिच पर टी-20 क्रिकेट की तरह खेलते हुए 61 दिनों में दोहरा शतक लगा दिया। उन्होंने कप्तानी पारी खेलते हुए 204 चुनावी कार्यक्रम किए। 27 मार्च को ब्रज भूमि मथुरा से चुनावी कार्यक्रम की शुरुआत प्रबुद्ध सम्मेलन से की थी। उन्होंने 169 जनसभा 15 प्रबुद्ध सम्मेलन और 13 रोड शो कर एनडीए प्रत्याशियों के लिए खूब पसीना बहाया।

By Shobhit Srivastava Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sat, 01 Jun 2024 04:41 PM (IST)
Hero Image
टी-20 की तरह खेले योगी, 61 दिनों में दोहरा शतक

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। (Lok Sabha Election 2024) उत्तर प्रदेश के कप्तान योगी आदित्यनाथ ने चुनाव प्रचार की पिच पर टी-20 क्रिकेट की तरह खेलते हुए 61 दिनों में दोहरा शतक लगा दिया। उन्होंने कप्तानी पारी खेलते हुए 204 चुनावी कार्यक्रम किए। 27 मार्च को ब्रज भूमि मथुरा से चुनावी कार्यक्रम की शुरुआत प्रबुद्ध सम्मेलन से की थी। उन्होंने 169 जनसभा, 15 प्रबुद्ध सम्मेलन और 13 रोड शो कर एनडीए प्रत्याशियों के लिए खूब पसीना बहाया। पंजाब में शुक्रवार को उन्होंने प्रचार अभियान का समापन किया।

मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी 80 लोकसभा सीटों को मथने के साथ ही 12 राज्य व दो केंद्र शासित प्रदेशों में भी कमल खिलाने की अपील की। उन्होंने भाजपा, सुभासपा, रालोद व अपना दल एस के सभी प्रत्याशियों के लिए वोट मांगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार सत्ता दिलाने के लिए मुख्यमंत्री ने हर मुमकिन कदम उठाए। भाजपा ने इस बार कई सीटों से नए प्रत्याशियों को उतारा था, योगी ने उनके लिए भी कई रैलियां कीं। स्टार प्रचारक के रूप में योगी की मांग हर सीटों पर रही।

मुख्यमंत्री ने 12 केंद्रीय मंत्रियों व प्रदेश सरकार के चार मंत्रियों को दिल्ली जाने की राह आसान बनाने के लिए भी खूब मेहनत की। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित प्रदेश से चुने गए केंद्र के 12 मंत्रियों को फिर से जिताने की अपील की। मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार के मंत्री व मैनपुरी के प्रत्याशी जयवीर सिंह के लिए रोड शो व जनसभा की। खैर से विधायक व मंत्री अनूप प्रधान वाल्मीकि को हाथरस से जिताने के लिए जनसभा की। मंत्री दिनेश प्रताप सिंह को रायबरेली व जितिन प्रसाद को पीलीभीत से जिताने के लिए जनसभाएं की।

मोदी ने की योगी के 'जीरो टालरेंस' नीति की तारीफ

प्रधानमंत्री मोदी ने प्रदेश में मेरठ से लेकर मऊ तक कुल 29 चुनावी कार्यक्रम किए। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी की कई जनसभाओं में तारीफ की। मोदी ने यहां तक कहा कि वाराणसी से सांसद होने के नाते योगी उनके भी मुख्यमंत्री हैं और योगी जी जैसा साथी मिलना उनके लिए गर्व की बात है। मोदी ने योगी की ''''जीरो टालरेंस'''' नीति की भी तारीफ की। उन्होंने यहां तक कहा कि ''''अच्छे-अच्छों की गर्मी उतारने में हमारे योगी जी एक्सपर्ट हैं।'''' उन्होंने यह भी कहा कि योगी राज में आज यूपी में दंगा भी बंद और दंगाई भी बंद हो चुके हैं।

इसे भी पढ़ें: UP Electricity: यूपी के लोगों को बिजली समस्या से मिलेगी राहत, UPPCL के अध्यक्ष ने जारी किए ये आदेश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर