Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मैं हास्पिटल में थी... सारे अधिकारी आ गए', देश के पहले कर्नल जैग दंपती का मामला सोशल मीडिया पर बना चर्चा का विषय

कर्नल अमित कुमार ने अपनी पत्नी कर्नल अनु डोगरा पर अंबाला के मिलिट्री अस्पताल में उन्हें बंधक बनाकर रखने का आरोप लगाया है। कर्नल अनु का कहना है कि वह एक महीने से चंडीगढ़ के कमान अस्पताल में अपना मनोरोग का उपचार करा रही हैं। चार दिन पहले उनको मिलिट्री अस्पताल अंबाला रेफर किया गया था। इस मामले में अंबाला पुलिस ने कर्नल अमित को हिरासत में ले लिया है।

By Jagran News Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Fri, 13 Sep 2024 02:28 PM (IST)
Hero Image
रोते हुए अपनी व्यथा बतातीं अनु डोगरा: वीडियो ग्रैब (बाएं) व कर्नल अमित और कर्नल अनु डोगरा साभार एक्स (दाएं)

 जागरण संवाददाता, लखनऊ। मैं हास्पिटल में अपने कमरे में बैठी थी... सारे अधिकारी आ गए... उन्होंने मुझे कमरे में बंद कर दिया... नंगे पैर अपने बच्चे के साथ रोकर अपनी व्यथा बताते कर्नल अनु का यह वीडियो गुरुवार को प्रसारित हुआ तो लखनऊ में भी सुर्खियां बन गया।

दरअसल, देश के पहले जज एडवोकेट जनरल (जैग) ब्रांच के कर्नल दंपती का गौरव प्राप्त करने वाले कर्नल अमित कुमार और उनकी पत्नी अनु डोगरा लखनऊ के डालीगंज क्षेत्र के निवासी हैं।

कर्नल अनु का वीडियो मिलिट्री हास्पिटल अंबाला का बताया जा रहा है। कर्नल अमित ने उनकी कर्नल पत्नी अनु डोगरा को अंबाला के मिलिट्री अस्पताल में बंधक बनाकर पूछताछ करने का आरोप लगाया है।

बेटे के साथ अस्पताल पहुंचे कर्नल अमित ने अस्पताल में भर्ती बीमार पत्नी को चार घंटे तक कोर्ट आफ इंक्वायरी के नाम पर बंधक बनाने का आरोप लगाते हुए इसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर दिया। वहीं, उनकी सूचना पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और कर्नल अनु को सेना ने उनके घर जाने की अनुमति दे दी।

हालांकि कर्नल अनु तो अस्पताल से निकलकर घर पहुंच गईं, लेकिन आरोप है कि अंबाला पुलिस ने उनके पति को सेना की ओर से की गई शिकायत के आधार पर हिरासत में ले लिया है। लखनऊ के डालीगंज निवासी कर्नल अमित कुमार ने शिया पीजी कालेज से पढ़ाई की है।

कर्नल अमित और अनु डोगर जैग ब्रांच में तैनात होने वाले भारतीय सेना के पहले दंपती हैं। कर्नल अमित कुमार ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली थी, जबकि उनकी पत्नी कर्नल अनु डोगरा इस समय अंबाला जैग ब्रांच में तैनात हैं।

कर्नल अनु का कहना है कि वह एक महीने से चंडीगढ़ के कमान अस्पताल में अपना मनोरोग का उपचार करा रही हैं। चार दिन पहले उनको मिलिट्री अस्पताल अंबाला रेफर किया गया था। अंबाला मिलिट्री अस्पताल में वह मनोरोग विभाग में भर्ती की गई थीं। गुरुवार को कई सैन्य अधिकारियों ने अस्पताल पहुंचकर वार्ड को खाली करा दिया।

बाहर कोर्ट आफ इंक्वायरी का बोर्ड लगाकर सैन्य अफसरों ने पूछताछ शुरू कर दी। इस बीच कर्नल अमित अपने बेटे अनुमीत के साथ कर्नल अनु डोगरा का हालचाल लेने के लिए अस्पताल पहुंचे। अस्पताल के बाहर मिलिट्री पुलिस को तैनात देख कर्नल अमित ने उनसे जानकारी ली। बताया गया कि भीतर कोर्ट आफ इंक्वायरी चल रही है।

कर्नल अमित ने इसका वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर दिया। उधर, अंबाला के डिप्टी एसपी कैंट रजत गुलिया का कहना है कि अमित कुमार ने पत्नी को बंधक बनाने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है।

वहीं पश्चिमी कमान की जनसंपर्क अधिकारी सपना कुमार का कहना है कि उनको इस प्रकरण की कोई जानकारी नहीं है। उच्च अधिकारियों से जानकारी करके ही बता सकेंगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर