Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी में शुरू हुई कंडक्टर भर्ती, अब नहीं रुकेंगे बसों के पहिये; लखनऊ को मिलेंगे नए परिचालक

Conductor Bharti नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम में कंडक्टर के 111 पदों पर भर्ती के लिए अलग-अलग तारीखों की घोषणा कर दी गई है। रोजगार एवं सेवायोजन की तरफ से नौकरी के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों को शैक्षिक योग्यता प्रमाण पत्र चेक कराने के लिए गोमती नगर के अंबिका टावर में भेजा जा रहा है।

By Anshu Dixit Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 21 Jul 2024 08:55 AM (IST)
Hero Image
यूपी में शुरू हुई कंडक्टर भर्ती (प्रतिकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, लखनऊ। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम में बस परिचालक की भर्ती आउटसोर्स पर शुरू हो गई है। लखनऊ में 111 बस परिचालक की भर्ती के लिए अलग-अलग तारीखों की घोषणा कर दी गई है। ऐसे में परिचालक के अभाव में डिपो में खड़ी बसें जल्द ही चलेंगी।

रोडवेज के अधिकारियों ने बताया कि रोजगार एवं सेवायोजन की तरफ से नौकरी के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों को शैक्षिक योग्यता प्रमाण पत्र चेक कराने के लिए गोमती नगर के अंबिका टावर में भेजा जा रहा है। 23 जुलाई तक शैक्षिक योग्यता प्रमाण पत्र का सत्यापन किया जाएगा। इसके बाद मेरिट बनेगी।

इसमें सफल अभ्यर्थी सिक्योरिटी जमा कर रोडवेज में आउटसोर्स परिचालक नियुक्त हो जाएंगे।

बसों के संचालन में आ रही थी दिक्कत

क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि लखनऊ में परिचालक की कमी के चलते कई बार बसों का संचालन नहीं हो पाता था। इसी को देखते हुए भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है। उम्मीद है कि अगस्त के पहले सप्ताह तक लखनऊ को नए परिचालक मिल जाएंगे। इसके बाद बसों का संचालन समय पर हो सकेगा।

इसे भी पढ़ें: यूपी के बाढ़ प्रभावित 40 जिलों के लिए सीएम योगी ने जारी किए 120 करोड़ रुपये, क्षतिग्रस्त फसलों का भी मिलेगा मुआवजा

इसे भी पढ़ें: यूपी के इस जिले में हुई बुलडोजर कार्रवाई, कीमती सरकारी भूमि से हटाया गया अवैध कब्जा