Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी में उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने नियुक्त किए पर्यवेक्षक, किशोरी लाल को दी गई सीसामऊ सीट की कमान

उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। इसको लेकर राज्य सभी प्रमुख पार्टियों ने जोरों-शोरों से तैयारियां शुरू कर दी है। हालांकि चुनाव आयोग ने अभी कोई अधिसूचना जारी नहीं की है। वहीं कांग्रेस ने उपचुुनाव को लेकर कांग्रेस ने पर्यवेक्षकों की नियुक्ति कर दी है। सांसद किशोरी लाल शर्मा को सीसामऊ इमरान मसूद को मीरापुर उज्जवल रमन सिंह को फूलपुर का पर्यवेक्षक बनाया गया है।

By Manoj Kumar Tripathi Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 13 Aug 2024 08:57 AM (IST)
Hero Image
उपचुनाव को लेकर कांग्रेस के पर्यवेक्षक नियुक्त

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। प्रदेश के 10 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुुनाव को लेकर कांग्रेस ने पर्यवेक्षकों की नियुक्ति कर दी है। सांसद किशोरी लाल शर्मा को सीसामऊ, इमरान मसूद को मीरापुर, राकेश राठौर को कुन्दरकी, तनुज पुनिया को गाजियाबाद व उज्जवल रमन सिंह को फूलपुर का पर्यवेक्षक बनाया गया है।

वहीं विधायक वीरेन्द्र चौधरी को मझवां, नसीमुद्दीन सिद्दीकी को कटेहरी, अखिलेश प्रताप सिंह को मिल्कीपुर, राजकुमार रावत को खैर व रामनाथ सिकरवार को करहल का पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। इससे पहले समाजवादी पार्टी भी छह विधानसभा क्षेत्रों के पर्यवेक्षकों की नियुक्ति कर चुकी है।

10 सीटों पर होना है उपचुनाव

लोकसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश के 10 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस व समाजवादी पार्टी में अभी तक सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है।

कांग्रेस ने पांच सीटों पर दावेदारी जताई है और केंद्रीय नेतृृत्व से कहा है कि जिन सीटों पर उपचुनाव होने हैं, उनमें पांच सीटों पर सपा के उम्मीदवार पिछला विधानसभा चुनाव जीते थे। इसलिए उन सीटों को छोड़कर बाकी की पांच सीटों पर कांग्रेस को अपने उम्मीदवार उतारने चाहिए। इस बारे में अंतिम निर्णय केंद्रीय समिति द्वारा लिया जाएगा। लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस के पक्ष में बने माहौल को देखते हुए पार्टी की कोशिश है कि कम से कम चार सीटें कांग्रेस के खाते में जरूर आए।

इसे भी पढ़ें: UP Election 2024: जातीय समीकरण भांप गई सपा, उपचुनाव में सांसदों और विधायकों को सौंपी जिम्मेदारी

इसे भी पढ़ें: यूपी में ई-खतौनी का कार्य हुआ पूरा, अब मिलेगी ऑनलाइन जानकारी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर