Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शादी के साथ शुरू हुई साजिश और फिर पॉल‍िसी की रकम के लिए हत्या, लखनऊ में सनसनीखेज हत्याकांड का चौंकाने वाला खुलासा

डेढ़ साल पहले ज‍िसे सभी दुर्घटना ही मान रहे थे वह हत्‍या थी। बीमा कंपनी के अधिकारियों की सतर्कता से साजिश का राजफाश हुआ। डेढ़ साल बाद पुलिस ने वकील समेत तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। मृतका का ससुर पति व एक अन्य आरोपित फरार हैं। पति-पत्नी के रिश्ते की नींव ही लालच पर रखी गई थी और इस षड्यंत्र का मास्टरमाइंड एक वकील था।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Thu, 03 Oct 2024 08:37 AM (IST)
Hero Image
मह‍िला की हत्‍या में पत‍ि और ससुर की तलाश में जुटी पुल‍िस।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, लखनऊ। कहानी लगेगी फिल्मी है, लेकिन है सच्ची। इस कहानी में पति-पत्नी के पवित्र रिश्ते की नींव ही लालच पर रखी गई और पत्नी के कत्ल पर समाप्त हुई। षड्यंत्र का मास्टरमाइंड एक वकील था। उसने पहले एक बीमार युवती का विवाह अपने परिचित के पुत्र से कराया। युवती के नाम 50 लाख की बीमा पॉलिसी ली। चार कारें और दो बाइक फाइनेंस कराई। इसके बाद युवती को सड़क दुर्घटना में मरवा दिया।

डेढ़ साल पहले इस हत्या को सभी दुर्घटना ही मान रहे थे, लेकिन बीमा कंपनी के अधिकारियों की सतर्कता से साजिश का राजफाश हुआ। डेढ़ वर्ष बाद पुलिस ने वकील समेत तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है, वहीं ससुर, पति व एक अन्य आरोपित फरार हैं।

डीसीपी पूर्वी शशांक सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में इस षड्यंत्र का मास्टरमाइंड अधिवक्ता कुलदीप सिंह है। कुलदीप ने पूजा यादव की कोर्ट मैरिज वर्ष 2021 में बाराबंकी के राम मिलन के बेटे अभिषेक कुमार से करवाई। पूजा की यह दूसरी शादी थी। कुलदीप ने फर्जी दस्तावेज तैयार किए। इस शादी में दीपक और आलोक गवाह थे। इसके बाद पूजा का बीमा कराया जाता है। चार कार और दो बाइक लोन पर लिए गए। 10 लाख रुपये का मुद्रा लोन भी लिया गया। इसके बाद पति अभिषेक 20 मई 2023 को बहाने से पूजा को लखनऊ के मटियारी चौराहे ले जाता है और वहां कार की टक्कर से पूजा की मौत हो जाती है।

बीमा कंपनी के अधिकारियों को जांच में हुआ शक तो की पुलिस से शिकायत

पूजा के ससुर राम मिलन सड़क हादसे का मुकदमा दर्ज करवाते हैं। चिनहट पुलिस टक्कर मारने वाले चालक अभिषेक शुक्ला को जेल भेज देती है। घटना के तीन महीने बाद राम मिलन बीमा की रकम हड़पने के लिए आवेदन करता है। बीमा कंपनी के अधिकारी जब जांच करते हैं तो उन्हें शक होता है। इस पर बीमा कंपनी के अधिकारी पुलिस से शिकायत करते हैं।

ससुर, पत‍ि की तलाश में जुटी पुल‍िस

एडीसीपी पूर्वी पंकज सिंह ने बताया कि दर्ज मुकदमे में बताया गया था कि जिस कार से हादसा हुआ था वह दीपक चला रहा था, लेकिन पूछताछ में सामने आया कि आरोपित अभिषेक शुक्ला ने पूजा को कार से रौंदा था। हादसे के वक्त ससुर भी घटनास्थल पर था। बीमा कंपनी ने जब परिवार की आर्थिक स्थिति देखी तो शक हुआ था। सभी मजदूरी करते थे। ऐसे में उन पर मुद्रा लोन, छह गाड़ियों का फाइनेंस होना सवाल खड़ा कर रहा था। इसकी जांच में पूरी घटना का राजफाश हो गया। अब ससुर राम मिलन, पति अभिषेक और अभिषेक शुक्ला की तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें: 8 KM पीछा कर युवती से छेड़छाड़, पुलिस ने भी 48 घंटे दौड़ाया; वीड‍ियो वायरल होने पर दर्ज हुआ केस

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें