Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: यूपी में सिपाही भर्ती परीक्षा के लिए सुरक्षा होगी सख्त, ड्रोन से होगी निगरानी; सीएम योगी ने दिए आदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर परीक्षा केंद्रों के आसपास हॉट स्पॉट की निगरानी ड्रोन कैमरों से कराई जाएगी। डीजीपी प्रशांत कुमार ने परीक्षा केंद्रों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर विस्तृत निर्देश दिए हैं। बड़े शहरों में यातायात व्यवस्था दुरुस्त रखने पर विशेष जोर है। डीजीपी ने कहा है कि परीक्षा केंद्रों के आवागमन मार्ग पर स्थित सीसीटीवी कैमरों को क्रियाशील करा लिया जाए।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Thu, 22 Aug 2024 06:54 AM (IST)
Hero Image
यूपी में सिपाही भर्ती परीक्षा के लिए सुरक्षा होगी सख्त, ड्रोन से होगी निगरानी

 राज्य ब्यूरो, जागरण, लखनऊ। यूपी पुलिस का हिस्सा बनने के लिए सिर्फ उत्तर प्रदेश ही नहीं, 27 अन्य राज्यों व आठ केंद्र शासित प्रदेशों के 6,30,481 अभ्यर्थी भी परीक्षा में किस्मत आजमाएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर परीक्षा केंद्रों के आसपास हॉट स्पॉट की निगरानी ड्रोन कैमरों से कराई जाएगी।

23, 24, 25, 30 व 31 अगस्त को प्रदेश के 67 जिलों में होने वाली परीक्षा के सुरक्षा प्रबंधों में तकनीक का भी उपयोग सुनिश्चित कराया जा रहा है। डीजीपी प्रशांत कुमार ने परीक्षा केंद्रों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर विस्तृत निर्देश दिए हैं। बड़े शहरों में यातायात व्यवस्था दुरुस्त रखने पर विशेष जोर है।

ड्रोन कैमरों से निगरानी कराई जाएगी

डीजीपी ने कहा है कि परीक्षा केंद्रों के आवागमन मार्ग पर स्थित सीसीटीवी कैमरों को क्रियाशील करा लिया जाए। आवश्यकता के अनुसार नए सीसीटीवी कैमरे भी लगवा लिए जाएं और ड्रोन कैमरों से निगरानी कराई जाए।

सर्वाधिक 2,67,296 अभ्यर्थी बिहार के

सिपाही भर्ती परीक्षा में कुल 48,17,441 अभ्यर्थियों को शामिल होना है। इनमें उत्तर प्रदेश के बाद सर्वाधिक 2,67,296 अभ्यर्थी बिहार के होंगे। परीक्षा में मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली सहित देशभर से अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर