Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

‘सनातन का ना आदि है ना अंत, कोई ताकत इसे मिटा नहीं सकती', रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने विपक्ष को दिया जवाब

लखनऊ में एक कार्यक्रम में शिरकत करते हुए उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान इस पूरे विवाद को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म ने पूरी दुनिया को वसुधैव कुटुंबकम का संदेश दिया है यानी पूरी दुनिया हमारा परिवार है। बकौल राजनाथ सनातन धर्म शाश्वत है। दुनिया की कोई भी शक्ति इसे नष्ट नहीं कर सकती है।

By Jagran NewsEdited By: Nitesh SrivastavaUpdated: Sat, 16 Sep 2023 02:23 PM (IST)
Hero Image
सनातन धर्म विवाद पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने विपक्ष को दिया जवाब

जागरण ऑनलाइन डेस्क, नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को सनातन विवाद विपक्ष को जवाब देते हुए कहा कि सनातन का ना कोई आदि है और ना ही अंत है, दुनिया की कोई ताकत इसे मिटा नहीं सकती है।

लखनऊ में एक कार्यक्रम में शिरकत करते हुए उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान इस पूरे विवाद को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म ने पूरी दुनिया को 'वसुधैव कुटुंबकम' का संदेश दिया है, यानी पूरी दुनिया हमारा परिवार है।

उन्होंने कहा कि हमारी संस्कृति ऐसी है कि जब घर में हमारी माताएं-बहने आटा सानती हैं और अगर पास से कोई चींटी गुजरती है, तो वह उसे आटा का एक छोटा सा हिस्सा दे देती है। बकौल राजनाथ, सनातन धर्म शाश्वत है। दुनिया की कोई भी शक्ति इसे नष्ट नहीं कर सकती है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज से तीन द‍िवसीय लखनऊ दौरे पर हैं। इस दौरान वो अपने संसदीय क्षेत्र का न‍िरीक्षण करने के साथ व‍िकास कार्यों व पर‍ियोजनाओं का न‍िरीक्षण भी करेंगे। विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा विश्वकर्मा कौशल सम्मान योजना के लांच रिले कार्यक्रम में भी ह‍िस्‍सा लेंगे। 17 सितंबर को दोपहर में द‍िल्‍ली रवाना हो जाएंगे।