Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ के हनुमान सेतु मंद‍िर में सफाई के बाद की पूजा, कहा- रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पूरे देश के ल‍िए हर्षोल्लास का क्षण

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हनुमान सेतु मंदिर परिसर में स्वच्छता अभियान के तहत सफाई के काम में शामिल हुए। उन्‍होंने हनुमान सेतु मंदिर में पूजा भी की। राजनाथ सिंह ने कहा 22 तारीख को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए देश ही नहीं बल्कि विदेश से भी अतिथी आ रहे हैं यह पूरे देशवासियों के लिए हर्षोल्लास का क्षण है।

By Agency Edited By: Vinay Saxena Updated: Tue, 16 Jan 2024 08:21 AM (IST)
Hero Image
राजनाथ सिंह हनुमान सेतु मंदिर परिसर में स्वच्छता अभियान के तहत सफाई के काम में हुए शामिल।

एएनआई, लखनऊ। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हनुमान सेतु मंदिर परिसर में स्वच्छता अभियान के तहत सफाई के काम में शामिल हुए। उन्‍होंने हनुमान सेतु मंदिर में पूजा भी की। राजनाथ सिंह ने कहा, "22 तारीख को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए देश ही नहीं बल्कि विदेश से भी अतिथी आ रहे हैं, यह पूरे देशवासियों के लिए हर्षोल्लास का क्षण है।"

— ANI (@ANI) January 16, 2024

अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दृष्टिगत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर भाजपा सरकार और संगठन ने 14 जनवरी से प्रदेश के मंदिरों, मठों व तीर्थस्थलों पर स्वच्छता अभियान की शुरुआत की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 14 जनवरी को अयोध्या में लता चौक पर झाड़ू लगाकर सफाई अभियान की शुरुआत की थी।

इस दौरान अयोध्या के मेयर महंत गिरीशपति त्रिपाठी व नगर विधायक वेदप्रकाश गुप्त भी नजर आए। अभियान को शुरू करने के बाद मुख्यमंत्री ने अयोध्या धाम बस स्टेशन पर इलेक्ट्रिक बसों व ई व्हीकल को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया था।

यह भी पढ़ें: Ayodhya: PM मोदी के आह्वान पर CM योगी ने किया स्वच्छता अभियान का शुभारंभ, अयोध्या के लता मंगेशकर चौराहे पर लगाई झाड़ू

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें