Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delivery Boy Murder : COD पर मंगवाया मोबाइल, डिलीवरी ब्वॉय ने मांगे पैसे तो तार से गला घोंट की हत्या- शव को नहर में फेंका

पकड़े जाने के डर से शव को डिलीवरी वाले झोले में भरकर इंदिरा नहर में फेंक दिया। उधर गुमशदा भरत की तलाश कर रही चिनहट पुलिस मोबाइल लोकेशन की मदद से आरोपितों के घर पहुंची तो पूरी घटना का राजफाश हुआ। डीसीपी पूर्वी शशांक सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर दो आरोपित आकाश और हिमांशु को गिरफ्तार किया गया है।

By ayushman pandey Edited By: Mohammed Ammar Updated: Mon, 30 Sep 2024 10:19 PM (IST)
Hero Image
चिनहट पुलिस ने दर्ज किया लूट व हत्या का मुकदमा, दो गिरफ्तार एक ही तलाश

जागरण संवाददाता, लखनऊ। चिनहट में हार्डवेयर दुकान के मालिक ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर डिलीवरी ब्वाय भरत कुमार की हत्या कर दी। भरत, आरोपितों के मोबाइल की डिलीवरी देने उनके घर गया था। आरोपितों ने पहले उसे पीटकर बंधक बनाया फिर मोबाइल लूट लिया। इसके बाद तार से गला कसकर उसकी हत्या कर दी।

हत्या के बाद नहर में फेंका शव

पकड़े जाने के डर से शव को डिलीवरी वाले झोले में भरकर इंदिरा नहर में फेंक दिया। उधर, गुमशदा भरत की तलाश कर रही चिनहट पुलिस मोबाइल लोकेशन की मदद से आरोपितों के घर पहुंची तो पूरी घटना का राजफाश हुआ। डीसीपी पूर्वी शशांक सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर दो आरोपित आकाश और हिमांशु को गिरफ्तार किया गया है। मुख्य आरोपित की तलाश की जा रही है।

अमेठी का रहने वाला था भरत

पुलिस ने बताया कि भरत मूल रूप से अमेठी के जामू का रहने वाला था और यहां निशातगंज में रहकर पिछले सात वर्षों से डिलीवरी ब्वाय का काम कर रहा था। 23 सितंबर की रात जब वह घर नहीं पहुंचा तो 24 सितंबर को भाई प्रेम और स्टोर मैनेजर आदर्श ने चिनहट थाने में गुमशुदगी कराई। पुलिस ने तलाश शुरू की तो पता चला कि भरत को आखिरी आर्डर दो मोबाइल के मिले थे, जिसे चिनहट निवासी गजानन ने किया था।

पुलिस ने गजानन के मोबाइल लोकेशन की मदद से डिलीवरी ब्वाय को खोजने की कोशिश की। इस बीच पुलिस चिनहट में उसके घर पहुंची और वहां आसपास लगे सीसी कैमरे चेक किए। कैमरे में दिखा कि 23 सितंबर को भरत डिलीवरी देने के लिए गजानन के घर पर आया तो था, लेकिन वहां से निकला नहीं।

फुटेज में घर से गजानन अपने दोस्त आकाश और हिमांशु के साथ भरत का डिलीवरी झोला लेकर निकलते हुए दिखा। डीसीपी ने बताया कि गजानन तो पकड़ में नहीं आया, लेकिन पूछताछ और सर्विलांस की मदद से उसके दोनों साथियों को गिरफ्तार किया गया। उसकी तलाश की जा रही है।

मोबाइल लूटने के बाद कर दी थी हत्या

पकड़े गए दोनों आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि गजानन ने एक लाख रुपये की कीमत के दो मोबाइल आनलाइन आर्डर किए थे। भरत डिलीवरी देने पहुंचा तो मोबाइल लूटकर लैपटाप के तार से उसका गला कस दिया। इसके बाद उसी के डिलीवरी वाले झोले में शव भरकर इंदिरानगर में नहर में फेंक आए थे।

डीसीपी ने बताया कि दोनों की निशानदेही पर शव की तलाश की जा रही है। वहीं पुलिस का कहना है कि गिरफ्त में आए दोनों आरोपितों से पूछताछ में मोबाइल लूट के बाद हत्या की बात स्वीकार की है। इसके अन्य बिंदुओं की जांच की जा रही है। मुख्य आरोपित से पूछताछ के बाद और भी तथ्य सामने आ सकते हैं।

एसडीआरएफ की टीम नहर में खोज रही शव

डीसीपी ने बताया कि निशान देही पर बारबंकी के माती इलाके से गुजरी इंदिरा नहर में तलाश की जा रही है। शव की तलाश के लिए एसडीआएफ की एक टुकड़ी लगी हुई है। इसके साथ ही हत्या से जुड़े अन्य साक्ष्य भी जुटाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें : Amroha Crime : किराये पर रहने को दिया कमरा तो पौत्री पर ही गलत नजर रखने लगा युवक, विरोध करने पर दिनदहाड़े गोलियों से भूना

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें