Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Weather News: यूपी के 40 से अधिक जिलों में घना कोहरा और शीतलहर की चेतावनी, रेड अलर्ट जारी, फिर होगी बारिश

UP Weather News लखनऊ और आसपास के जिलों में हल्की बारिश ने बढ़ाई गलन। वायु प्रदूषण में मामूली गिरावट। लखनऊ समेत 40 से अधिक जिलों में घना कोहरा और शीतलहर का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं आने वाली चार दिन बाद बारिश की भी चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि यूपी के अधिकांश जिलों में बारिश की संभावनाएं हैं।

By Vikash Mishra Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 06 Jan 2024 07:43 AM (IST)
Hero Image
UP Weather News: लखनऊ समेत 40 से अधिक जिलों में घना कोहरा और शीतलहर का अलर्ट

जागरण संवाददाता, लखनऊ। सुबह कोहरे व शाम को गलन से लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है। शुक्रवार को दिनभर सूर्यदेव के दर्शन नहीं हुए। साथ ही बर्फीली हवाओं के बीच दोपहर में हल्की बारिश ने ठंड बढ़ा दी है। सर्दी से बचने के लिए लोग घरों में हीटर व अलाव के सामने बैठे नजर आए। मौसम विभाग ने शनिवार और रविवार को लखनऊ समेत प्रदेश के 40 से अधिक जिलों में घना कोहरा के साथ शीतलहर की चेतावनी जारी की है।

मुफ्फरनगर सबसे ठंडा

मौसम वैज्ञानिक मुहम्मद दानिश के मुताबिक, प्रदेश के ज्यादातर जिलों में अगले दो दिन धूप निकलने के आसार नहीं हैं। साथ ही करीब दस किलोमीटर की रफ्तार से ठंडी हवाएं भी चलेंगी। राजधानी में दिन का तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहा तो वहीं रात का तापमान 12 डिग्री तक रिकार्ड किया गया। वहीं, मुजफ्फरनगर में न्यूनतम तापमान 4.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम 10.8 रहा।

Read Also: Bihar News : दिल्ली वाले चखेंगे बिहार की लीची का स्वाद, पुरानी Delhi Station पर लगेगा स्टॉल

उन्होंने बताया कि अगले चार दिनों तक लखनऊ, अलीगढ़, अंबेडकरनगर, अयोध्या, बदायूं, बहराइच, बलरामपुर, बाराबंकी, बस्ती, देवरिया, फर्रुखाबाद, गोंडा, गोरखपुर, हरदोई, कासगंज, कुशीनगर, लखीमपुर खीरी, महाराजगंज, शाहजहांपुर, संत कबीर नगर, सिद्धार्थनगर, सीतापुर और श्रावस्ती समेत आसपास के जिलों में घना कोहरा के साथ शीतलहर का असर दिखेगा। इस दौरान इन जिलों में रात में दृश्यता शून्य रहेगी।

Read Also: 23 साल पहले रामलला को टेंट में देख बिहार के देवदास ने ली अनोखी प्रतिज्ञा, 22 जनवरी को अयोध्‍या में तोड़ेंगे संकल्‍प

इन जिलों में रेड अलर्ट, 10 को फिर होगी बारिश

मौसम विभाग ने अगले चार दिनों के लिए प्रदेश के कई हिस्सों में घने कोहरे, शीतलहर और कोल्ड-डे कंडीशन को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। कई जिलों के लिए येलो और आरेंज अलर्ट जारी करते हुए अत्यधिक खराब मौसम की चेतावनी भी जारी की है। अमरोहा, बरेली, बिजनौर, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, रामपुर, सहारनपुर, शामली, बागपत, बुलंदशहर, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, हापुण और मेरठ में अत्यधिक घना कोहरा के साथ ठंडी हवाएं परेशान करेंगी।

इन जिलों में दृश्यता 10 मीटर से शून्य तक रह सकती है। मुहम्मद दानिश का कहना है कि अब नौ जनवरी तक बारिश की संभावना नहीं है, लेकिन दस जनवरी से मौसम फिर करवट लेगा और हल्की बरसात हो सकती है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें