Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sultanpur News: समन के बावजूद कोर्ट में पेश नहीं हुए सपा विधायक, 24 साल पुराना है मामला; 11 जुलाई अगली सुनवाई

एफआइआर प्रभागीय वनाधिकारी ने तीन फरवरी 2000 को कोतवाली नगर में लिखाई थी। आरोप है कि सपा विधायक ने वन विभाग की जमीन हथियाने का प्रयास किया था। इसके अलावा विधायक ने इसका विरोध करने पर वन विभाग के अधिकारियों को भी धमकाया था। इस प्रकरण में आरोप पत्र बहुत पहले आ चुका था लेकिन पत्रावली सीजेएम न्यायालय में लंबित रही।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Wed, 03 Jul 2024 05:53 PM (IST)
Hero Image
24 साल पुराने मामले में सपा विधायक की अगली पेशी 11 जुलाई को (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, सुलतानपुर। इसौली से सपा विधायक मो. ताहिर खान चौबीस साल पहले के मुकदमे में समन जारी होने के बावजूद बुधवार को उपस्थित नहीं हुए। उन्हें 26 जून को समन निर्गत किया गया था।

वनाधिकारी ने फरवरी 2000 में लिखाई थी एफआइआर

विशेष लोक अभियोजक ने बताया कि एफआइआर प्रभागीय वनाधिकारी ने तीन फरवरी 2000 को कोतवाली नगर में लिखाई थी। उनके अनुसार 21 जनवरी 2000 को वन विभाग के पिलर संख्या एक व दो के बीच मोहम्मद ताहिर ने ट्रैक्टर से मिट्टी डलवाकर सड़क बनाने का प्रयास किया। चिह्नांकन के लिए लगे पत्थरों को भी दबा दिया। वहां मौजूद वन कर्मियों रामशिरोमणि, स्वामीनाथ, जेठूराम, हरिश्चंद्र ने उन्हें मना किया तो मारपीट पर उतारू हो गए।

11 जुलाई को अगली पेशी

इस प्रकरण में आरोप पत्र बहुत पहले आ चुका था, लेकिन पत्रावली सीजेएम न्यायालय में लंबित रही। जब विशेष न्यायालय में सुनवाई शुरू हुई तो उपस्थित होने का आदेश दिया गया था। अगली पेशी 11 जुलाई को नियत की गई है।

यह भी पढ़ें- Sultanpur News: सपा विधायक की बढ़ी मुश्किलें, 24 साल बाद दर्ज होगा मुकदमा; कोर्ट ने भेजा समन

यह भी पढ़ें- Sultanpur News: लंभुआ विधायक समेत 6 को कोर्ट से मिली राहत, आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में हुए रिहा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें