Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एक बार फिर चर्चा में देवेन्द्र तिवारी, कभी माफिया अतीक के गुर्गे गुड्डू बमबाज के खिलाफ दी थी तहरीर; जानिए पूरा मामला

Devendra Tiwari राम मंदिर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और एसटीएफ प्रमुख अमिताभ यश को बम से उड़ाने की धमकी देने के साजिशकर्ता किसान नेता देवेन्द्र तिवारी की तलाश एसटीएफ कर रही है। एसटीएफ देवेन्द्र द्वारा पूर्व में 13 तहरीरों की पड़ताल कर रही है। देवेन्द्र का आलमबाग में इंडियन इंस्टीट्यूट पैरामेडिकल साइंसेज नाम से इसका इंस्टीट्यूट हैं और यहीं पर दफ्तर है।

By Jagran News Edited By: Swati Singh Updated: Fri, 05 Jan 2024 08:41 AM (IST)
Hero Image
माफिया अतीक अहमद के गुर्गे गुड्डू बमबाज के खिलाफ भी देवन्द्र ने दी थी तहरीर

कुलदीप शुक्ला, लखनऊ। राम मंदिर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और एसटीएफ प्रमुख अमिताभ यश को बम से उड़ाने की धमकी देने के साजिशकर्ता किसान नेता देवेन्द्र तिवारी, ड्राइवर सुनीत समेत तीन की तलाश जारी है। एसटीएफ, देवेन्द्र द्वारा पूर्व में 13 तहरीरों की पड़ताल कर रही है। उसने आलमबाग में सात, बंथरा में दो, मुरादाबाद में एक व तीन अन्य थानों में दी थीं। एक तहरीर माफिया अतीक अहमद के खास गुड्डू मुस्लिम उर्फ गुड्डू बमबाज के खिलाफ भी दी थी

एसटीएफ के मुताबिक, 20 अप्रैल 2023 को देवेन्द्र तिवारी ने आशियाना थाने में तहरीर दी थी। इसमें देवेन्द्र ने बताया कि उसकी कार के वाइपर पर एक चिट्ठी मिली थी। उसमें सीएम योगी और उसे बम से उड़ाने की धमकी भरा संदेश लिखा था। आगे लिखा था कि कई लोगों की हत्या करवाई है, अब तुम्हारी और योगी की बारी है। इस पत्र में नीचे लिखा था- गुड्डू मुस्लिम। इसका वीडियो भी एसटीएफ को मिला है। इसमें मुकदमा नहीं दर्ज हुआ था।

हत्या की आशंका जताई थी

दिसंबर 2023 में देवेन्द्र तिवारी ने हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी की तरह ही खुद की हत्या की आशंका जताकर तहरीर दी थी। उसने बताया कि ईमेल के जरिए उसे धमकी मिली है। ईमेल में उसके साथ सीएम योगी को भी धमकी दी गई। यह भी लिखा कि मंदिर बनाकर बेवजह उछल रहे हो, तुम सबकी छुट्टी हो जाएगी।

देवेन्द्र पर पांच मुकदमे, जांच शुरू

देवेन्द्र का आलमबाग में इंडियन इंस्टीट्यूट पैरामेडिकल साइंसेज नाम से इसका इंस्टीट्यूट हैं और यहीं पर दफ्तर है। एसटीएफ के मुताबिक, देवेन्द्र के खिलाफ पूर्व में पांच मुकदमे बंथरा, मानकनगर, गौतमपल्ली, आथियाना और आलमबाग में दर्ज हैं। इसमें धोखाधड़ी, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान, एससीएसटी समेत अन्य धाराओं के मामले शामिल हैं। एसटीएफ ने मुकदमों की विवेचना और वर्तमान स्थिति को थानों से तलब किया है।

यह भी पढ़ें: 

एनकाउंटर में मारा गया गैंगस्टर विनोद उपाध्याय, एक लाख का था इनाम; यूपी पुलिस की माफिया लिस्ट में भी था शामिल