Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'बजट में कुछ भी नहीं', Budget 2024 पर डिंपल यादव की पहली प्रतिक्रिया, कहा- किचन का नहीं रखा गया ध्यान

केंद्रीय बजट 2024 पर मैनपुरी से सपा सांसद डिंपल यादव की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। डिंपल यादव ने कहा कि बजट में बजट में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर होना चाहिए था। उन्होंने कहा कि बजट में कुछ भी नहीं है। किचन का ध्यान नहीं रखा गया है क्योंकि सरकार मंहगाई के बारे में कोई कदम नहीं उठाना चाह रही है।

By Aysha Sheikh Edited By: Aysha Sheikh Updated: Tue, 23 Jul 2024 01:49 PM (IST)
Hero Image
केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और मैनपुरी से सपा सांसद डिंपल यादव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय बजट 2024 पेश किया जा चुका है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने आज यानी 23 जुलाई को संसद में बजट पेश किया। केंद्रीय बजट 2024 पर मैनपुरी से सपा सांसद डिंपल यादव की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है।

डिंपल यादव ने कहा कि बजट में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर होना चाहिए था। उन्होंने कहा कि बजट में कुछ भी नहीं है। किचन का ध्यान नहीं रखा गया है क्योंकि सरकार मंहगाई के बारे में कोई कदम नहीं उठाना चाह रही है।

Union Budget 2024 में महिलाओं के लिए क्या?

निर्मला सीतारमण ने बजट भाषण में कहा कि वर्कफोर्स में महिलाओं का हिस्सा बढ़ाने के लिए सरकार की तरफ से कई योजनाएं चलाई जाएंगी। इसके अलावा सरकार कामकाजी महिलाओं के लिए छात्रावास भी शुरू करने की योजना बना रही है। छात्रावासों और शिशुगृहों के माध्यम से कार्यबल में महिलाओं की उच्च भागीदारी को बढ़ावा दिया जाएगा।

बताया कि सरकार समग्र विकास के लिए राष्ट्रीय सहयोग नीति लाएगी।  बजट में महिलाओं और बालिकाओं को लाभान्वित करने वाली योजनाओं के लिए 3 लाख करोड़ रुपये का प्रावधान की घोषणा की गई है। निर्मला सीतारमण ने कहा कि इस साल एजुकेशन और रोजगार सेक्टर में 1.48 लाख करोड़ रुपये खर्च करना का प्रस्ताव पेश किया है।

ये भी पढ़ें - 

'बजट में कुछ भी नहीं', Budget 2024 पर डिंपल यादव की पहली प्रतिक्रिया, कहा- किचन का नहीं रखा गया ध्यान