Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चित्रकूट टूरिज्म एप पर मिलेंगी धाम की सभी जानकारी, पर्यटन विभाग ने श्रद्धालुओं के लिए तैयार की App

चित्रकूट धाम की यात्रा की योजना बना रहे हैं? चित्रकूट टूरिज्म एप आपका आदर्श साथी है! इस एप में चित्रकूट के सभी दर्शनीय स्थलों की विस्तृत जानकारी है जिसमें उनके नाम महत्व दर्शन का समय और बहुत कुछ शामिल है। पर्यटकों की सुविधा के लिए विशेष रूप से डिजाइन किया गया यह एप आपको एक सुखद और यादगार यात्रा का अनुभव प्रदान करेगा।

By Nishant Yadav Edited By: Aysha Sheikh Updated: Wed, 02 Oct 2024 08:46 PM (IST)
Hero Image
चित्रकूट टूरिज्म एप पर मिलेंगी धाम की सभी जानकारी

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। चित्रकूट धाम के दर्शन करने जाने वाले श्रद्धालुओं की सहायता के लिए पर्यटन विभाग ने चित्रकूट टूरिज्म एप तैयार किया है। इस एप पर चित्रकूट के दर्शनीय स्थलों का नाम, महत्व, दर्शन का समय सहित सभी जानकारी मिल जाएगी। पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने कहा कि पर्यटकों की सुविधा के लिए एप विकसित किया गया है।

एप खोलते ही दर्शनीय स्थलों का नाम और वहां की डिटेल दिखेगी। जैसे रामघाट पर क्लिक करते ही वहां भ्रमण का समय, स्थान का महत्व व इतिहास, तापमान, शहर से दूरी सहित अन्य जानकारी मिल जाएगी। फेस्टिवल व इवेंट पर क्लिक करने पर महाकुंभ, चित्रकूट महोत्सव, रामनवमी, राष्ट्रीय रामायण मेला की विस्तार से जानकारी उपलब्ध हो जाएगी। महाकुंभ में विशेष स्नान की तिथियां, महत्व आदि के बारे में भी सूचना दी गई है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें