Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय ने जारी की समय सारिणी, बैक पेपर की फॉर्म डेट भी बढ़ाई; पढ़िए डिटेल

प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित डा. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय ने परिक्षाओं के लिए समय सारिणी जारी कर दी है। स्नातक व परास्नातक के अंतिम सेमेस्टर के स्टूडेंट्स विद्यालय के वेबसाइट पर जाकर आसानी से इसके बारे में जानकारी ले सकते हैं। अगर किसी को भी इससे कोई आपत्ति हो तो वो 15 जुलाई यानी कल दोपहर दो बजे तक आपत्ति दर्ज करा सकते हैं।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Sun, 14 Jul 2024 03:58 PM (IST)
Hero Image
डा. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय के अंतिम सेमेस्टर परीक्षाओं की समय सारिणी जारी (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, लखनऊ। डा. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय ने स्नातक व परास्नातक अंतिम सेमेस्टर परीक्षाओं की समय सारिणी जारी कर दी है। परास्नातक की यह परीक्षाएं 20 जुलाई और स्नातक, डिप्लोमा और सर्टिफिकेट की परीक्षाएं 23 जुलाई से शुरू होंगी। परीक्षा कार्यक्रम विश्वविद्यालय की वेबसाइट https://dsmru.up.nic.in/ पर अपलोड कर दिया गया है। 

निर्धारित समय के नहीं मान्य होगी आपत्ति

परीक्षा नियंत्रक डॉ. अमित कुमार राय के अनुसार परीक्षा की समय सारिणी पर अगर किसी को आपत्ति है तो वह 15 जुलाई को दोपहर दो बजे तक ई-मेल आइडी coe@dsmnru.ac.in के माध्यम से उपलब्ध करा सकते हैं। निर्धारित समय के बाद कोई आपत्ति मान्य नहीं होगी।

परीक्षा नियंत्रक डा. अमित कुमार राय ने बताया कि अगर कोई आपत्ति नहीं आएगी तो परीक्षा कार्यक्रम फाइनल मान लिया जाएगा। यह परीक्षाएं दो पालियों में होंगी। इसमें विश्वविद्यालय व सम्बद्ध कालेजों के अंतिम सेमेस्टर के छात्र-छात्राएं शामिल होंगे।

स्नातक की परीक्षाएं 23 जुलाई से सात अगस्त तक और परास्नातक की परीक्षाएं 20 से 29 जुलाई तक निर्धारित की गई हैं। परीक्षा का समय सुबह दस से एक बजे तक और दोपहर दो से शाम पांच बजे तक रहेगा।

18 जुलाई तक परीक्षा फार्म भरने की तिथि बढ़ी

विश्वविद्यालय ने सम सेमेस्टर और  बैक पेपर (विषम सेमेस्टर) ऑनलाइन परीक्षा फार्म भरने की तिथि बढ़ाकर 18 जुलाई तक कर दी है। परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि अभी तक 12 जुलाई तक मौका दिया गया था। अब छात्र हित में अंतिम बार 18 जुलाई तक समय दे दिया गया है।

डीएड विशेष शिक्षा की कक्षाएं कल से

डा. शकुंतला मिश्रा विश्वविद्यालय के विशेष शिक्षा संकाय ने डी.एड विशेष शिक्षा में सत्र 2024-25 के विद्यार्थियों के लिए कक्षाओं की समय सारिणी जारी कर दी है। यह कक्षाएं 15 जुलाई से शुरू होंगी। विभागाध्यक्ष डा. कौशल शर्मा ने छात्र-छात्राओं को समय के अनुसार कक्षाओं में उपस्थित होने के लिए कहा है।

यह भी पढ़ें- लखनऊ में कल से शुरू होगा एलडीए का सर्वे, लोगों ने घरों के बाहर लगाई गई रजिस्ट्री

यह भी पढ़ें- IRCTC Tour Package: अब 6 दिन के टूर पैकेज में करें लद्दाख की सैर; डेट, बुकिंग और खर्च समेत पढ़ें यात्रा की पूरी डिटेल