Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Weather today: आगरा में रिमझिम वर्षा तो बरेली में यलो अलर्ट जारी, यूपी में आज 35 जिलों में बारिश के आसार

महीने भर से वर्षा की मनौती मांग रहे लोगों की इंद्रदेव ने सुन ली है। अब तक अछूते रहे कई जिलों में जमकर बरसात हुई इससे उमसभरी गर्मी झेल रहे आम लोगों और किसानों को तो राहत मिली लेकिन नदियों का जलस्तर बढ़ने से जहां कई तटवर्ती क्षेत्रों में डूब का खतरा पैदा हो गया वहीं शहरी क्षेत्रों में जलभराव ने स्थानीय प्रशासन की व्यवस्थाओं की पोल खोल दी।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Sat, 03 Aug 2024 07:35 AM (IST)
Hero Image
बारिश के बाद अंडरपास में लगा पानी। जागरण

 डिजिटल डेस्‍क, लखनऊ। राजधानी में बुधवार को हुई झमाझम बारिश का सिलसिला प्रदेश के कई हिस्सों में गुरुवार को भी जारी रहा। शुक्रवार को भी तीन दर्जन से अधिक जिलों में मध्यम से भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगस्त से सितंबर तक बादल जमकर बरसेंगे।

आगरा में मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि शनिवार को बादल छाए रह सकते हैं। वर्षा के आसार हैं। वहीं अलीगढ़ में बादल छाए रहेंगे, बरसात की संभावना है। अधिकतम व न्यूनतम तापमान में उतार-चढ़ाव का अनुमान है।

मौसम विभाग का येलो अलर्ट, हो रही सिर्फ बूंदाबांदी

बरेली में मौसम विभाग की ओर से पिछले तीन दिनों से जिले में येलो अलर्ट जारी किया जा रहा है। मगर स्थिति यह है कि शहर में सिर्फ बूंदबांदी ही हो रही है। शुक्रवार तड़के भी करीब तीन एमएम वर्षा हुई थी। जबकि मौसम विभाग ने इससे ज्यादा का अनुमान लगाया था।

इसे भी पढ़ें-एमटीएस-हवलदार भर्ती परीक्षा के आवेदन के लिए कल अंतिम मौका, जल्‍दी करें आवेदन

हालांकि, तड़के ही वर्षा होने की वजह से तापमान पर कोई खास असर नहीं पड़ा। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 35.7 और न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विज्ञानी अतुल कुमार कहते हैं अभी रविवार तक वर्षा के कोई आसार नहीं हैं।

इसे भी पढ़ें-चीन के नागरिकों ने हिमाचल और कर्नाटक के पते पर बनवाया था आधार

इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग के मुताबिक, शुक्रवार को बांदा, चित्रकूट, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और आसपास के इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। वहीं, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत कबीरनगर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुरखीरी, सीतापुर, कानपुर, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, आगरा, फिरोजाबाद, औरैया, अमरोहा, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, जालौन और आसपास के जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। इन इलाकों में वज्रपात के संकेत मिल रहे हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर