Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL करने जा रहा है बड़ा बदलाव, नई प्रणाली के तहत शुरू होगा कार्य; कुछ हो सकते हैं परेशान

यूपी पावर कॉरपोरेशन और विद्युत वितरण निगमों के मुख्यालयों में जल्द ही ई-ऑफिस प्रणाली लागू होने जा रही है। इस कदम से उपभोक्ताओं और कर्मचारियों दोनों को ही फायदा होगा। ई-ऑफिस से काम आसान होगा और पारदर्शिता बढ़ेगी। बैठक में बताया गया कि पावर कारपोरेशन व डिस्काम में ई-आफिस के रूप में आंशिक रूप से कार्य प्रारंभ हो चुका है।

By Anand Mishra Edited By: Aysha Sheikh Updated: Thu, 12 Sep 2024 09:55 PM (IST)
Hero Image
UPPCL करने जा रहा है बड़ा बदलाव

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। यूपी पावर कारपोरेशन सहित विद्युत वितरण निगमों के सभी मुख्यालयों में जल्द ही ई-आफिस प्रणाली के तहत कार्य शुरू हो जाएगा। गुरुवार को यूपी पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष डा. आशीष गोयल ने इस संबंध में दिशा निर्देश दिए।

उपकेंद्रों, राजस्व संग्रह व मानव संसाधनों के बेहतर उपयोग के लिए आयोजित बैठक में अध्यक्ष ने कहा कि ई-आफिस से उपभोक्ता और कार्मिक सभी को लाभ होगा। शुरूआत में कुछ लोगों को परेशानी महसूस हो सकती है लेकिन बाद में सभी इस प्रणाली को पसंद करने लगते हैं, काम भी आसान हो जाता है।

आंशिक रूप से कार्य हो गया प्रारंभ

बैठक में बताया गया कि पावर कारपोरेशन व डिस्काम में ई-आफिस के रूप में आंशिक रूप से कार्य प्रारंभ हो चुका है। फाइलों की स्कैनिंग, कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। शीघ्र ही पावर कारपोरेशन व डिस्काम मुख्यालय ई-आफिस के रूप में कार्य करने लगेंगे। आशीष गोयल ने प्रदेश की विद्युत व्यवस्था को और बेहतर बनाने के निर्देश दिए।

कहा, विभाग का प्रत्येक कार्मिक अपने दायित्वों का ईमानदारी से निर्वहन करें। 1912 पर आने वाली सूचनाओं व समस्याओं पर तत्काल ध्यान दें। ट्रांसफार्मर क्षतिग्रस्त हों तो उन्हें कम से कम अवधि में बदल दिया जाए। झटपट एवं निवेश पोर्टल की नियमित निगरानी की जाए और यह सुनिश्चित किया जाए कि एक भी मामले लंबित न रहें। नए कनेक्शन में सामग्री की कमी के कारण विलंब न हो। बैठक को प्रबंध निदेशक पंकज कुमार ने भी संबोधित किया।

ये भी पढ़ें - 

अखिलेश यादव का CM Yogi पर हमला, कहा- भाजपा ने यूपी को बना दिया फर्जी एनकाउंटर की राजधानी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर