Move to Jagran APP

झांसा देकर सवारियों को लूटते थे ई-रिक्शा चालक, रेलवे स्टेशन और बस अड्डे पर ढूढ़ते शिकार और फिर…

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सवारियों को लूटने वाले ई-रिक्शा चालक समेत तीन को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी रेलवे स्टेशन और बस अड्डा से सवारियों को ई-रिक्शा पर बैठाकर सुनसान स्थान पर लूटपाट करते थे। पुलिस ने तीन आरोपियों समेत एक नाबालिग को भी पकड़ा। वहीं आरोपियों के पास से पांच मोबाइल व एक ई-रिक्शा बरामद किया है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Wed, 17 Jul 2024 07:33 PM (IST)
झांसा देकर सवारियों को लूटते थे ई-रिक्शा चालक, रेलवे स्टेशन और बस अड्डे पर ढूढ़ते शिकार और फिर…
ठाकुरगंज पुलिस द्वारा सवारियों से लूट करने के मामले में गिरफ्तार ई-रिक्शा चालक और उसके साथी। पुलिस

जागरण संवाददाता, लखनऊ। ठाकुरगंज पुलिस ने मंगलवार को रेलवे स्टेशन और बस अड्डा से सवारियों को ई-रिक्शा पर बैठाकर सुनसान स्थान पर लूट करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। साथ ही एक नाबालिग को भी पकड़ा। आरोपियों के पास से पांच मोबाइल व एक ई-रिक्शा बरामद किया।

यह है पूरा मामला

ठाकुरगंज इंस्पेक्टर श्रीकांत राय ने बताया कि पकड़े गए ठाकुरगंज कन्हैया खेड़ा निवासी विवेक रावत, मेहंदीगंज शीतला मंदिर निवासी राजेंद्र कुमार, टिकैतगंज निवासी विजय कुमार है। इंस्पेक्टर ने बताया कि बहराइच के कैसरगंज निवासी असीम ने मुकदमा दर्ज कराया था। 

बताया कि रविवार रात गांव से चारबाग रेलवे स्टेशन से कैसरबाग बस अड्डा जाने के लिए बाहर खड़े ई-रिक्शा पर बैठे, जिसमें चार लोग पहले से मौजूद थे। रास्ते में चालक ई-रिक्शा इधर-उधर घुमाने लगा। 

असीम ने सवाल किया तो शॉर्ट कट से जल्द पहुंचाने का झांसा दिया। ई-रिक्शा सवारों के आपस में बातचीत से शक होने पर असीम ने ई-रिक्शा का रजिस्ट्रेशन नंबर नोट कर लिया। चालक का नाम विवेक और साथ बैठे व्यक्ति का नाम विजय भी नोट कर लिया। 

इसके बाद सुनसान स्थान पर आरोपियों ने उससे धक्का-मुक्की करते हुए लूट की कोशिश शुरू कर दी। आसपास कुछ लोगों के दिखने पर असीम ने शोर मचा दिया। इस पर आरोपी उसे धक्का देकर भाग निकले। इंस्पेक्टर ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें: केदारनाथ में सोना चोरी हुआ है तो…, स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद के आरोपों पर रवींद्र पुरी ने मांगा प्रमाण

यह भी पढ़ें: यूपी में विधानसभा उपचुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका, विजय बहादुर यादव सपा में हुए शामिल; अखिलेश ने दिलाई सदस्यता