Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भाजपा विधायक पूरन प्रकाश से फिर पूछताछ कर सकता है ईडी, निवेशकों से ठगी का मामला

कल्पतरु समूह द्वारा निवेशकों की गाढ़ी कमाई हड़पे जाने के मामले में प्रवर्तन निदेशालय जांच कर रहा है। ईडी ने भाजपा विधायक पूरन प्रकाश से पूछताछ की और अब कल्पतरु समूह से जुड़ी विभिन्न कंपनियों के निदेशकों से पूछताछ की तैयारी कर रहा है। ईडी निवेशकों की रकम से जुटाई गई संपत्तियों को चिन्हित कर रहा है और खरीदी गई जमीनों को लेकर भी छानबीन की जा रही है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Fri, 13 Sep 2024 07:29 PM (IST)
Hero Image
ईडी कल्पतरु समूह से जुड़ी विभिन्न कंपनियों के निदेशकों से पूछताछ की तैयारी कर रहा है।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। कल्पतरु समूह द्वारा निवेशकों की गाढ़ी कमाई हड़पे जाने के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) अपनी जांच को आगे बढ़ा रहा है। ईडी कल्पतरु समूह से जुड़ी विभिन्न कंपनियों के निदेशकों से पूछताछ की तैयारी कर रहा है। 

ईडी ने इस मामले में 11 सितंबर को मथुरा की बलदेव विधानसभा सीट से भाजपा विधायक पूरन प्रकाश से लंबी पूछताछ की थी। ईडी विधायक के खाते में हुए ढाई करोड़ रुपये के लेनदेन को लेकर जांच कर रहा है। 

सूत्रों का कहना है कि ईडी विधायक के बैंक खातों व संपत्तियों का ब्योरा खंगाल रहा है। इसी कड़ी में विधायक को फिर बयान दर्ज कराने के लिए बुलाने की तैयारी है। मथुरा के कल्पतरु समूह ने किसानों व निवेशकों को विभिन्न आकर्षक योजनाओं का झांसा देकर उनकी रकम हड़प ली थी। 

कल्पतरु समूह के मुख्य संचालक जेके राणा की मृत्यु हो चुकी है। ईडी अब कल्पतरु समूह की कुछ सहयोगी कंपनियों के निदेशकों से पूछताछ की तैयारी कर रहा है। निवेशकों की रकम से जुटाई गई संपत्तियों को भी चिन्हित किया जा रहा है। किसानों से खरीदी गईं जमीनों को लेकर भी छानबीन की जा रही है।

यह भी पढ़ें: UP Weather News: पूरे यूपी में हुई बारिश, कहीं राहत… तो कहीं बरसी आफत, कैसा रहेगा कल का मौसम?

यह भी पढ़ें: UP Crime: हाईवे पर यात्रा के दौरान कोई नाम से बुलाए तो खबरदार! बदमाशों का गिरोह आपको बना सकता है शिकार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर