Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ईडी ने Sahara के ठिकानों से बरामद किए करीब तीन करोड़, छापेमारी के दौरान ये दस्तावेज भी लिए कब्जे में

ईडी ने सहारा (Sahara Group Raid) के ठिकानों पर छापेमारी की है। कोलकाता व लखनऊ स्थित सहारा समूह के छह ठिकानों पर छापेमारी की गई है। छापेमारी के दौरान 2.98 करोड़ रुपये के अलावा लगभग 700 संदिग्ध कंपनियों से जुड़े दस्तावेज पेन ड्राइव व हार्ड डिस्क कब्जे में ली है जिसके आधार पर आगे की छानबीन की जा रही है।

By Alok Mishra Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sat, 06 Jul 2024 07:36 AM (IST)
Hero Image
ईडी ने Sahara के ठिकानों पर की छापेमारी।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। ईडी ने सहारा समूह के विरुद्ध एक सोसाइटी में 25 हजार करोड़ रुपये जमा कराए जाने के मामले की छानबीन के दौरान कई संदिग्ध कंपनियों से जुड़े दस्तावेज भी बरामद किए हैं। सूत्रों का कहना है कि छापेमारी के दौरान 2.98 करोड़ रुपये के अलावा लगभग 700 संदिग्ध कंपनियों से जुड़े दस्तावेज, पेन ड्राइव व हार्ड डिस्क कब्जे में ली है, जिसके आधार पर आगे की छानबीन की जा रही है।

ईडी ने बुधवार को कोलकाता व लखनऊ स्थित सहारा समूह के छह ठिकानों पर छापेमारी की थी। लखनऊ में कपूरथला स्थित समूह के कारपोरेट आफिस में भी छानबीन की गई थी। ईडी सहारा इंडिया ग्रुप की हमारा इंडिया क्रेडिट कोआपरेटिव सोसाइटी में 25 हजार करोड़ रुपये जमा कराए जाने की जांच कर रहा है। सोसाइटी का मुख्य कार्यालय कोलकाता में है। कंपनी ने यह रकम चिटफंड स्कीम के जरिये निवेशकों से जुटाए जाने का दावा किया था।

ये भी पढ़ें - 

पापड़ बेचने वाले को सड़क पर मिला पर्स, अंदर थे पांच लाख के जेवर; किया कुछ ऐसा- सभी हो गए हैरान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें