Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ED के सामने नहीं पेश हुए एल्‍व‍िश यादव, पांच स‍ितंबर को पूछताछ के ल‍िए फ‍िर क‍िया तलब

रेव पार्टियों में सांपों के जहर की सप्लाई के गंभीर आरोपों से घिरे यू-ट्यूबर एल्विश यादव सोमवार को ईडी के सामने नहीं आए। ईडी ने नोटिस देकर पांच सितंबर को फिर पूछताछ के लिए तलब किया है। ईडी ने बीते दिनों एल्विश यादव के विरुद्ध गौतमबुद्धनगर में दर्ज एफआईआर को आधार बनाकर मनी लांड्रिंग का केस दर्ज कर अपनी जांच शुरू की थी।

By Alok Mishra Edited By: Vinay Saxena Updated: Tue, 03 Sep 2024 09:37 AM (IST)
Hero Image
यूट्यूबर एल्विश यादव से पूछताछ करेगा प्रवर्तन न‍िदेशालय।- फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। रेव पार्टियों में सांपों के जहर की सप्लाई के गंभीर आरोपों से घिरे यू-ट्यूबर एल्विश यादव सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने नहीं आए। ईडी ने नोटिस देकर पांच सितंबर को फिर पूछताछ के लिए तलब किया है। ईडी ने इससे पूर्व जुलाई माह में दो बार एल्विश यादव से पूछताछ कर बयान दर्ज किए थे।

ईडी एल्विश की संपत्तियों की पड़ताल के साथ ही उसके कुछ करीबियों की भूमिका को भी खंगाल रहा है। सांपों की सप्लाई के नेटवर्क से जुड़े प्रमुख लोगों के बारे में भी जानकारी जुटाने का प्रयास किया जा रहा है। ईडी ने बीते दिनों एल्विश यादव के विरुद्ध गौतमबुद्धनगर में दर्ज एफआईआर को आधार बनाकर मनी लांड्रिंग का केस दर्ज कर अपनी जांच शुरू की थी। ईडी मामले में उसके करीबी गायक फाजिलपुरिया से भी पूछताछ कर चुका है।

नेटवर्क का पता लगाने में जुटा ईडी 

प्रवर्तन न‍िदेशालय के अधिकारी यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि एल्विश को जहर निकालने के लिए सांप कहां से मिलते थे और इस नेटवर्क से कौन-कौन लोग जुड़े थे। इसके अलावा ईडी की टीम एल्विश से उसके बैंक खातों, संपत्ति, आयकर रिटर्न व महंगी गाड़ियों तथा विदेश यात्राओं पर खर्च होने वाली राशि की भी जानकारी एकत्र कर रही है। इसी सिलसिले में उसे सोमवार को फिर से पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर बुलाया गया है।

यह भी पढ़ें: यूट्यूबर एल्विश यादव से फिर पूछताछ करेगा ED, रेव पार्टियों में सांप के जहर की सप्लाई करने का मामला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर