Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूट्यूबर एल्विश यादव से फिर पूछताछ करेगा ED, रेव पार्टियों में सांप के जहर की सप्लाई करने का मामला

यूट्यूबर एल्विश यादव को ईडी ने एक बार फ‍िर से पूछताछ के लिए बुलाया है। एल्‍व‍िश यादव आज यानि‍ सोमवार को ईडी दफ्तर आ सकते हैं। बता दें क‍ि मनी लॉन्ड्रिंग और रेव पार्टियों में सांपों के जहर की सप्‍लाई करने के मामले में एल्‍व‍िश यादव ने ईडी पहले भी पूछताछ कर चुका है। ईडी ने फ‍िर से एक बार पूछताछ के लिए दफ्तर बुलाया है।

By Manoj Kumar Tripathi Edited By: Vinay Saxena Updated: Mon, 02 Sep 2024 07:51 AM (IST)
Hero Image
यूट्यूबर एल्विश यादव से पूछताछ करेगा प्रवर्तन न‍िदेशालय।- फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने यूट्यूबर एल्विश यादव को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया है। उम्मीद है कि सोमवार को वह ईडी दफ्तर आएंगे। मनी लॉन्ड्रिंग व रेव पार्टियों में सांपों के जहर की आपूर्ति करने के मामले में ईडी उनसे पहले भी पूछताछ कर चुका है। ईडी ने इस मामले में मई 2024 में मुकदमा दर्ज किया था।

रेव पार्टियों में सांप के जहर की आपूर्ति करने के लिए एल्विश यादव व अन्य संबंधित लोगों के खिलाफ पुलिस ने बीते वर्ष आठ नवंबर को एफआईआर दर्ज की थी। इसके बाद ईडी ने मई 2024 से इस मामले की जांच शुरू की है। ईडी के अधिकारियों ने 23 जुलाई को एल्विश से करीब सात घंटे तक पूछताछ की थी। इस दौरान वह ईडी के प्रश्नों का जवाब देने से बचता रहा था।

ईडी ने पूछताछ के ल‍िए दफ्तर बुलाया

ईडी अधिकारी यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि एल्विश को जहर निकालने के लिए सांप कहां से मिलते थे और इस नेटवर्क से कौन-कौन लोग जुड़े थे। इसके अलावा ईडी की टीम एल्विश से उसके बैंक खातों, संपत्ति, आयकर रिटर्न व महंगी गाड़ियों तथा विदेश यात्राओं पर खर्च होने वाली राशि की भी जानकारी एकत्र कर रही है। इसी सिलसिले में उसे सोमवार को फिर से पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर बुलाया गया है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ की यूनिवर्सिटी में IPS की बेटी की मौत, हॉस्टल के कमरे में मिला शव- पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद खुलेगा राज

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर