Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: सपा नेता के करीबियों से पूछताछ करेगी ED, बेनामी संपत्तियों की भी जुटाई जा रही जानकारी

सपा के पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी के करीबियों से प्रवर्तन निदेशालय जल्द पूछताछ करेगा। ईडी पूर्व विधायक व कुनबे की बेनामी संपत्तियों की भी जानकारी जुटा रहा है। सूत्रों का कहना है कि ईडी को कुछ कंपनियों व बैंक खातों के जरिए हुए बड़े लेनदेन की जानकारी मिली है जिसे लेकर संदेह के घेरे में आए लोगों से पूछताछ की जाएगी।

By Alok Mishra Edited By: Aysha Sheikh Updated: Tue, 16 Jul 2024 07:56 PM (IST)
Hero Image
डी सपा नेता के करीबियों से करेगा पूछताछ - प्रतीकात्मक फोटो।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) सपा के पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी के करीबियों से जल्द पूछताछ करेगा। ईडी पूर्व विधायक व कुनबे की बेनामी संपत्तियों की भी जानकारी जुटा रहा है। सूत्रों का कहना है कि ईडी को कुछ कंपनियों व बैंक खातों के जरिए हुए बड़े लेनदेन की जानकारी मिली है, जिसे लेकर संदेह के घेरे में आए लोगों से पूछताछ की जाएगी।

ईडी ने सरकारी व निजी जमीनों पर कब्जों के संगीन आरोपों से घिरे बलरामपुर की उतरौला सीट से विधायक रहे आरिफ अनवर के विरुद्ध पुलिस की शिकायत पर जांच शुरू की है। बलरामपुर पुलिस पहले पूर्व विधायक व उसके कुनबे के विरुद्ध कार्रवाई कर चुकी है।

120 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त

पुलिस पूर्व विधायक व उसके सहयोगियों की गैंगस्टर एक्ट के तहत अब तक लगभग 120 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर चुकी है। पुलिस ने ईडी को पूर्व विधायक के विरुद्ध दर्ज मुकदमों का ब्योरा उपलब्ध कराया था। ईडी ने पूर्व विधायक व उसके करीबियों के कई बैंक खातों का ब्योरा भी खंगाला था। माना जा रहा है कि ईडी की एक टीम बलरामपुर जाकर भी छानबीन करेगी। ईडी ने पुलिस द्वारा जब्त की गई संपत्तियों का भी ब्योरा लिया है।

ये भी पढ़ें - 

'501 लोगों की मौत...' कांग्रेस ने यूपी की कानून-व्यवस्था पर उठाए गंभीर सवाल, अजय राय ने DGP को सौंपा ज्ञापन