Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: वाराणसी के विनायक ग्रुप के निदेशकों को तीसरी बार समन भेजेगा ED, अब कड़ी कार्रवाई की तैयारी

UP News दो बार समन भेजने के बावजूद विनायक ग्रुप का कोई भी निदेशक पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर में पेश नहीं हुआ ज‍िसके बाद अब ईडी ने ग्रुप के निदेशकों को तीसरी बार समन भेजने की तैयारी शुरू कर दी है। ईडी ने वाराणसी विकास प्राधिकरण से कंपनी के वरुणा गार्डेन प्रोजेक्ट के पूर्णता पत्र के बारे में भी जानकारी मांगी है।

By Manoj Kumar Tripathi Edited By: Vinay Saxena Updated: Mon, 08 Jul 2024 07:50 AM (IST)
Hero Image
प्रवर्तन निदेशालय अब व‍िनायक ग्रुप के खि‍लाफ कर सकता है बड़ी कार्रवाई।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने वाराणसी के विनायक ग्रुप के निदेशकों को तीसरी बार समन भेजने की तैयारी शुरू कर दी है। इससे पहले दो बार समन भेजने के बाद भी विनायक ग्रुप का कोई भी निदेशक पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर में पेश नहीं हुआ था।

ईडी ने वीडीए (वाराणसी विकास प्राधिकरण) से कंपनी के वरुणा गार्डेन प्रोजेक्ट के पूर्णता पत्र के बारे में भी जानकारी मांगी है। ईडी की जांच टीम इस मामले में आयकर विभाग के साथ भी संपर्क में है। आयकर विभाग वरुणा गार्डेन प्रोजेक्ट के 42 बेनामी फ्लैटों की जांच कर रहा है।

जांच में अबू आजमी का नाम भी आया था सामने    

वाराणसी के विनायक ग्रुप द्वारा वरुणा गार्डेन प्रोजेक्ट में की गई धांधली का राजफाश आयकर विभाग की जांच के बाद हुआ था। इसके बाद वीडीए ने इस मामले में फर्जी पूर्णता पत्र को लेकर मुकदमा दर्ज करवाया था। ईडी की टीम ने बीते वर्ष दिसंबर में कंपनी के कई ठिकानों पर छापेमारी करके अहम दस्तावेज बरामद किए थे। दस्तावेजों की पड़ताल के बाद कंपनी के साथ जुड़े रहे अबू आजमी का नाम भी सामने आया था।

मनी लॉन्ड्रिंग को पूछताछ के लिए दो बार समन भेजने के बाद भी कंपनी के छह निदेशकों में से कोई भी ईडी के सामने पेश नहीं हुआ है। नतीजतन अब ईडी कड़ी कार्रवाई की तैयारी कर रहा है।

यह भी पढ़ें: जांच हो तो लखनऊ में भी फंसेंगे कई रेलवे अफसर, AIRMF महामंत्री शिव गोपाल ने क्यों कही ये बात?

यह भी पढ़ें: यूपी के इस जिले में बिक गई 140 बीघे शत्रु संपत्ति, गृह मंत्रालय ने शुरू की जांच; कॉलेज सहित बन गए सैकड़ों घर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें