Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Elections 2024: चुनाव आयोग परखेगा लोकसभा चुनाव की तैयारियां, तीन दिवसीय दौरे पर लखनऊ आ रही टीम

चुनाव आयोग की टीम में मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार चुनाव आयुक्त अरुण गोयल वरिष्ठ उप चुनाव आयुक्त नितेश व्यास व चुनाव उपायुक्त हृदयेश कुमार सहित कई अधिकारी शामिल होंगे। पहले दिन गुरुवार को शाम पांच बजे से सात बजे के बीच प्रमुख राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर चुनाव तैयारियों पर उनके सुझाव व शिकायतें ली जाएंगी।

By Shobhit Srivastava Edited By: Vinay Saxena Updated: Wed, 28 Feb 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
तीन दिवसीय दौरे पर लखनऊ आ रही चुनाव आयोग की टीम।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। प्रदेश में लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए भारत निर्वाचन आयोग की टीम गुरुवार 29 फरवरी को तीन दिवसीय दौरे पर लखनऊ आ रही है। आयोग पहले दिन राजनीतिक दलाें के साथ योजना भवन में समीक्षा करेगा। दूसरे दिन विधानभवन स्थित तिलक हॉल में मंडलायुक्त, डीएम व पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक होगी। मार्च के दूसरे हफ्ते में ही चुनाव की अधिसूचना जारी होने की उम्मीद है।

आयोग की टीम में मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार, चुनाव आयुक्त अरुण गोयल, वरिष्ठ उप चुनाव आयुक्त नितेश व्यास व चुनाव उपायुक्त हृदयेश कुमार सहित कई अधिकारी शामिल होंगे। पहले दिन गुरुवार को शाम पांच बजे से सात बजे के बीच प्रमुख राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर चुनाव तैयारियों पर उनके सुझाव व शिकायतें ली जाएंगी। चुनाव आयोग इसके बाद प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा, पुलिस के नोडल अधिकारियों, केंद्रीय सुरक्षा बलों के नोडल अधिकारियों के साथ चर्चा करेगा।

आयोग की टीम अधिकारियों के साथ करेगी समीक्षा

एक मार्च को आयोग की टीम दोनों पालियों में प्रदेश के अलग-अलग मंडलों के अधिकारियों के साथ समीक्षा करेगी। सुबह आठ व दोपहर में शेष 10 मंडलों के अधिकारियों के साथ चुनाव तैयारियों को आयोग परखेगा। इनमें जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, पुलिस आयुक्त, मंडलायुक्त, पुलिस महानिरीक्षक शामिल होंगे। दो मार्च को योजना भवन में सुबह साढ़े नौ बजे से प्रवर्तन एजेंसियों आयकर, आबकारी, नारकोटिक्स, जीएसटी आदि के अधिकारियों के साथ चुनाव आयोग चर्चा करेगा। दोपहर में मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक के साथ बैठक होगी। अंत में आयोग मीडिया से भी रूबरू होगा।

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव से पहले यूपी के पुल‍िस व‍िभाग में बड़ा फेरबदल, तीन जिलों के SP समेत छह IPS अधि‍कार‍ियों का तबादला

यह भी पढ़ें: यूपी के दो करोड़ किसानों के खाते में पहुंची पीएम किसान सम्मान निधि की राशि, खाते में भेजे गए इतने Cr. रुपए

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें