Move to Jagran APP

UPPCL: दीवाली से पहले एक्शन में बिजली विभाग, 128 बकाएदारों के काटे गए कनेक्शन; वसूला गया 15 लाख का राजस्व

UP Electricity यूपीपीसीएल ने बकाएदारों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है। दीवाली से पहले ही 128 बकाएदारों के कनेक्शन काट दिए गए हैं और 15 लाख 35 हजार रुपये का राजस्व वसूला गया है। अमेठी के बरनाटीकर फीडर के अंतर्गत आने वाले गांवों में अभियान चलाकर 18 कनेक्शन काटे गए और 35 हजार रुपये जमा कराए गए। शहर में 25 बकायेदारों का कनेक्शन काटा गया।

By Devendra Pratap Singh Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sat, 26 Oct 2024 11:45 AM (IST)
Hero Image
अमेठी कस्बा में बिजली कनेक्शन की जांच करते पावर कारपोरेशन टीम : जागरण
जागरण संवाददाता, अमेठी। बिजली विभाग बकाएदार उपभोक्ताओं के खिलाफ कार्रवाई के मूड में हैं। राजस्व वसूली व कनेक्शन बिच्छेदन को लेकर विभाग की ओर से लगातार अभियान चलाया जा रहा है। शुक्रवार को कई स्थानों पर अभियान चलाकर 128 बकाएदारों के कनेक्शन काटने के साथ ही 15 लाख 35 हजार रुपये के राजस्व की वसूली की गई।

अधिशासी अभियंता गौरीगंज अभिषेक कुमार के निर्देश पर उपखंड अधिकारी सुनील कुमार की देखरेख में बरनाटीकर फीडर के अंतर्गत आने वाले गांवों में अभियान चलाया गया। इस दौरान अवर अभियंता ऋषि गुप्ता ने कर्मचारियों के साथ मिलकर बकाएदारों के 18 कनेक्शन काटने के साथ ही 35 हजार रुपये राजस्व के रूप में जमा कराया है।

गांव व शहर में चलाया जा रहा सघन चेकिंग अभियान

वहीं अमेठी शहर में अधिशासी अभियंता रोहित सिंह की निर्देश पर शहर व गांव में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। शहर में 25 बकायेदारों का कनेक्शन काटा गया। जबकि साढ़े चार लाख रुपये बकाया बिल की वसूली हुई। वहीं ग्रामीणांचल में 110 कनेक्शन काटने के साथ ही 15 लाख रुपये के राजस्व की वसूली की गई।

अधिशासी अभियंता ने उपभोक्ताओं से अपील करते हुए कहा कि जिन उपभोक्ताओं का बकाया भुगतान है, वह जल्द से जल्द जमा कर दें। ऐसा न करने पर कार्रवाई की जाएगी।

मकान निर्माण के दौरान गिरा पोल, बिजली सप्लाई बाधित

जागरण संवाददाता, बहराइच। निर्माणाधीन मकान में अधिक खोदाई से बिजली का पोल गिर गया, जिसके चलते पूरे क्षेत्र की बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। काम में लगे राजगीर बाल-बाल बचे। काफी देर तक आवागमन भी बाधित रहा। कोतवाली नगर के मुहल्ला बड़ीहाट में मकबरा चौराहा स्थित है।

चौराहे के पास पाटन बाल भवन के पास मकान का निर्माण करवाया जा रहा है, जिसके लिए श्रमिक और राजगीर लगे हुए हैं। बताया जाता है कि मकान निर्माण में अधिक खोदाई करवा दी गई, जिसके चलते बिजली का पोल गिर गया। अंदाजा लग जाने से लोग मौके से भाग निकले, जिसके चलते बड़ा हादसा टल गया।

आपूर्ति की गई बाधित

वहीं, विद्युत पोल गिरने क्षेत्र की बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। इस मामले में मुहल्लेवासियों ने बिजली विभाग और नगर मजिस्ट्रेट से कार्रवाई की मांग की है। अधिशाषी अभियंता शैलेंद्र कुमार ने बताया कि भवन स्वामी के खिलाफ तहरीर दी गई है। खंभे को फिर से लगवाकर बिजली बहाल कराई जाएगी।

इसे भी पढ़ें: यूपी में चौंकाने वाला सर्वे, 90 हजार रुपये प्रति महीने कमाते हैं भिखारी'; आंकड़ा जान अधिकारियों के उड़े होश

इसे भी पढ़ें: UP News: लाइब्रेरी में चल रहा लव जिहाद, छात्राओं का कराया जा रहा ब्रेनवाश; शिकायत के बाद मची खलबली

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।