Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL Update: यूपी में अधिकारी पकड़ेंगे बिजली आपूर्ति से जुड़ी गड़बड़ी, 19 अक्टूबर तक चलेगा अभियान

उत्तर प्रदेश में बिजली आपूर्ति की बाधाओं को दूर करने के लिए सभी डिस्कॉम के जिम्मेदार अधिकारी तीन दिनों तक विद्युत वितरण खंड कार्यशाला और भंडार केंद्रों का निरीक्षण करेंगे। इस निरीक्षण के दौरान मिली कमियों पर एटीआर तैयार करने और अन्य बिन्दुओं के निरीक्षण के लिए सभी विद्युत वितरण मंडलों में अधिकारियों को नामित किया गया है। यह अधिकारी 17 से 19 अक्टूबर तक निरीक्षण करेंगे।

By Nishant Yadav Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sat, 05 Oct 2024 09:33 PM (IST)
Hero Image
यूपी में अधिकारी पकड़ेंगे बिजली आपूर्ति से जुड़ी गड़बड़ी

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। बिजली आपूर्ति में आने वाली बाधाओं को लेकर सभी डिस्काम के जिम्मेदार अधिकारी तीन दिनों तक विद्युत वितरण खंड, कार्यशाला और भंडार केंद्र का निरीक्षण करेंगे। नामित अधिकारी निरीक्षण के दौरान मिलने वाली कमियों की एक्शन टेकन रिपोर्ट (एटीआर) और अन्य बिन्दुओं पर रिपोर्ट तैयार करेंगे।

उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लि. के अंतर्गत आने वाले विद्युत वितरण मंडलों के खंडों में एएमआइएसपी मीटरिंग, कंज्यूमर इंडेक्स की स्थिति, बीपी 2023-24 के मापन, बीपी 2024-25 के अनुबंध की स्थिति, कभी बिल न जमा करने वाले और लंबे समय से बिल का भुगतान न करने वाले उपभोक्ताओं की स्थिति, विद्युत भंडार केंद्रों के स्क्रैप निस्तारण, इंडेंट्स के विरुद्ध सामग्री निर्गत करने की स्थिति का आंकलन करने, भंडार केंद्रों में उपलब्ध सामग्री की स्थिति और उनकी टेस्टिंग, परिवर्तक कार्यशालाओं में ट्रांसफार्मर रिपेयरिंग, आवश्यक उपकरण व सामग्री की स्थिति का निरीक्षण 14 से 16 सितंबर तक किया गया था।

इस निरीक्षण में मिली कमियों पर एटीआर तैयार करने और अन्य बिन्दुओं के निरीक्षण के लिए सभी विद्युत वितरण मंडल में अधिकारियों को नामित किया गया है। यह अधिकारी 17 से 19 अक्टूबर तक निरीक्षण करेंगे।

ये भी पढ़ें - 

यूपी में ट्रेन बेपटरी करने की एक और साजिश? इस बार रेल ट्रैक पर पड़ी मिली साइकिल, साबरमती एक्सप्रेस के इंजन में फंसी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें