Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Elvish Yadav Case: ईडी ने एल्विश के करीबी ईश्वर व विनय से की पूछताछ, रेव पार्टियों में सांपों के जहर की सप्लाई का मामला

ईडी ने बीते दिनों एल्विश यादव के विरुद्ध गौतमबुद्ध नगर में एफआईआर दर्ज कराने वाले पीपुल्स फॉर एनिमल्स संस्था के पदाधिकारी गौरव गुप्ता को भी बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया था। उन्होंने सुरक्षा कारणों से लखनऊ आने में असहमति जताई थी। इस पर ईडी की टीम ने दिल्ली में गौरव के बयान दर्ज किए थे। अब ईडी भी एल्विश यादव से पूछताछ की तैयारी कर रहा है।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Sat, 18 May 2024 08:51 AM (IST)
Hero Image
सूत्रों के अनुसार, एल्विश से हुए लेनदेन व कुछ बैंक खातों को लेकर भी दोनों से सवाल-जवाब किए गए।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रेव पार्टियों में सांपों के जहर की सप्लाई के गंभीर आरोपों से घिरे यू-ट्यूबर एल्विश यादव के दो दोस्तों ईश्वर यादव व विनय यादव से लंबी पूछताछ की। जांच एजेंसी ने मनी लॉन्‍ड्रिंग के केस में दोनों के बयान भी दर्ज किए हैं।

सूत्रों के अनुसार, एल्विश से हुए लेनदेन व कुछ बैंक खातों को लेकर भी दोनों से सवाल-जवाब किए गए। ईडी के लखनऊ स्थित जोनल कार्यालय के अधिकारियों ने शुक्रवार को नोएडा निवासी ईश्वर यादव व विनय यादव से देर शाम तक पूछताछ की।

ईडी भी एल्‍व‍िश से पूछताछ की कर रहा तैयारी  

ईडी ने बीते दिनों एल्विश यादव के विरुद्ध गौतमबुद्ध नगर में एफआईआर दर्ज कराने वाले पीपुल्स फॉर एनिमल्स संस्था के पदाधिकारी गौरव गुप्ता को भी बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया था। उन्होंने सुरक्षा कारणों से लखनऊ आने में असहमति जताई थी। इस पर ईडी की टीम ने दिल्ली में गौरव के बयान दर्ज किए थे। अब ईडी भी एल्विश यादव से पूछताछ की तैयारी कर रहा है। मामले में नवंबर 2023 में गौतमबुद्ध नगर में मुकदमा दर्ज कराया गया था।

पुल‍िस ने व‍िनय और ईश्वर यादव को भी क‍िया था ग‍िरफ्तार    

आरोप था कि एल्विश व उसके साथी रेव पार्टियों में सांपों के जहर की सप्लाई करते थे। ईडी ने बीते दिनों मनी लॉन्‍ड्रिंग का केस दर्ज कर इस मामले में अपनी पड़ताल शुरू की थी। पूर्व में गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने यू-ट्यूबर एल्विश यादव के करीबी दोस्त विनय यादव व टेंट हाउस संचालक ईश्वर यादव को भी गिरफ्तार किया था। पुलिस ने सांपों के जहर की सप्लाई में ईश्वर व विनय की सक्रिय भूमिका होने का दावा किया था।