Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Elvish Yadav: सांपों की सप्लाई के सवाल पर एल्विश यादव ने साध ली चुप्पी, ईडी ने और क्या-क्या पूछा?

रेव पार्टियों में सांपों के जहर की सप्लाई के मामले में यू-ट्यूबर एल्विश यादव पर ईडी ने शिकंजा कसा है। लखनऊ में पूछताछ के दौरान ईडी ने लगभग सात घंटे तक पूछताछ की। ईडी ने सांपों की सप्लाई से जुड़ा सवाल पूछा तो एल्विश ने चुप्पी साध ली। सूत्रों का कहना है कि अधिकतर सवालों पर एल्विश ने गोलमोल जवाब दिए और कई तथ्यों की जानकारी होने से इनकार किया।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Wed, 24 Jul 2024 01:52 AM (IST)
Hero Image
सांपों की सप्लाई पर चुप्पी साधे रहा यू-ट्यूबर एल्विश यादव।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रेव पार्टियों में सांपों के जहर की सप्लाई के गंभीर आरोप से घिरे यू-ट्यूबर एल्विश यादव से लगभग सात घंटे पूछताछ की। 

खासकर यह जानने का प्रयास किया गया कि उसे सांप कहां से मिलते थे और इस नेटवर्क से प्रमुख रूप से कौन-कौन लोग जुड़े थे। एल्विश इन सवालों पर चुप्पी साधे रहा। 

सूत्रों का कहना है कि अधिकतर सवालों पर एल्विश ने गोलमोल जवाब दिए और कई तथ्यों की जानकारी होने से इनकार किया। इसके चलते ईडी उससे अगले सप्ताह फिर पूछताछ करने की तैयारी में है। उसे जल्द नोटिस जारी किया जाएगा।

महंगी गाड़ियों को लेकर भी पूछताछ

ईडी ने एल्विश से उसके बैंक खातों, विदेश यात्राओं, संपत्ति, आयकर रिटर्न व महंगी गाड़ियों को लेकर भी पूछताछ की। गुरुग्राम (हरियाणा) में उसके विरुद्ध दर्ज मुकदमे को लेकर भी सवाल किए गए। 

यह भी जानने का प्रयास किया गया कि उसके करीबी फाजिलपुरिया के नाम से विख्यात हरियाणा के गायक राहुल यादव के गीत में प्रयोग किए गए सांप कहां से मंगाए गए थे। ईडी एल्विश की भूमिका की छानबीन कर रहा है। 

यह भी सामने आया है कि गीत में सांपों के उपयोग की अनुमति नहीं ली गई थी। ईडी ने मामले में पहले अन्य आरोपियों से की गई पूछताछ के आधार पर भी एल्विश से सवाल किए।

आठ जुलाई को भी हुई थी पूछताछ

ईडी ने मंगलवार सुबह लगभग 11:30 बजे पूछताछ शुरू की थी। ईडी ने इससे पूर्व आठ जुलाई को एल्विश को पूछताछ के लिए बुलाया था। तब एल्विश ने विदेश में होने की जानकारी दी थी। 

ईडी ने आठ जुलाई को ही एल्विश के करीबी व गायक फाजिलपुरिया से पूछताछ कर बयान दर्ज किए थे। ईडी ने बीते दिनों एल्विश यादव के विरुद्ध गौतमबुद्धनगर में दर्ज एफआइआर को आधार बनाकर मनी लांड्रिंग का केस दर्ज कर अपनी जांच शुरू की थी।

यह भी पढ़ें: 'बिग बॉस' से निकलते ही Adnaan Shaikh ने एल्विश यादव को दी खुलेआम धमकी, कहा- 'सबका हिसाब किताब होगा'

यह भी पढ़ें: Snake Venom Supply Case: फाजिलपुरिया के बाद एल्विश यादव से पूछताछ करेगी ED, आज लखनऊ किया तलब