Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rozgar Mela : यूपी के चार जिलों में लगेंगे रोजगार मेले, 30 हजार युवाओं को मिलेगा रोजगार- तारीखों का हो गया ऐलान

उत्तर प्रदेश के चार जिलों में रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा जिसमें लगभग 30000 युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इन कार्यक्रमों में शामिल हो सकते हैं। मेले में देश की 50 प्रतिष्ठित कंपनियां हिस्सा लेंगी और युवाओं का साक्षात्कार लेंगी। दोनों स्थानों पर रोजगार मेला सुबह नौ बजे बजे से प्रारंभ होगा। शेष दोनों जिलों में स्थान का निर्धारण जल्द किया जाएगा।

By Anand Mishra Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sun, 25 Aug 2024 10:35 PM (IST)
Hero Image
27 से दो सितंबर के बीच मैनपुरी, अलीगढ़, मीरजापुर और मुरादाबाद में आयोजित होंगे मेले

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। मिशन रोजगार के जरिये प्रदेश के युवाओं को रोजगार से जोड़ने की योगी सरकार की रफ्तार अब और तेज हो गई है। इसी क्रम में अगले दस दिनों में चार जिलों में रोजगार मेले का आयोजन करके लगभग 30 हजार लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने की पहल की गई है। 27 अगस्त को मैनपुरी, 28 को अलीगढ़, एक सितंबर को मीरजापुर और दो सितंबर को मुरादाबाद में रोजगार मेला का आयोजन प्रस्तावित है।

सीएम योगी रह सकते हैं मौजूद

चारों ही जिलों में एक-एक हजार नियुक्ति पत्र का वितरण भी किया जाएगा। रोजगार मेला और नियुक्ति पत्र वितरण के इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रह सकते हैं। बीते 17 अगस्त को आंबेडकरनगर, 18 को अयोध्या और 22 अगस्त को मुजफ्फरनगर में रोजगार मेले का आयोजन किया गया था, जिनके माध्यम से 17 हजार से अधिक नियुक्ति पत्र वितरित किए गए थे।

कौशल विकास और उद्यमशीलता राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कपिल देव अग्रवाल ने बताया कि रोजगार मेला के माध्यम से विभिन्न क्षेत्रों में प्रशिक्षित युवाओं को रोजगार से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है। कौशल विकास मिशन के तहत प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए प्रदेश सरकार विभिन्न गतिविधियां आयोजित कर रही है।

इसी क्रम में मैनपुरी, अलीगढ़, मीरजापुर और मुरादाबाद में रोजगार मेला प्रस्तावित है। इसके माध्यम से लगभग 30 हजार रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएंगे। हर जिले में देश की 50 प्रतिष्ठित कंपनियां हिस्सा ले रही हैं, जो युवाओं का साक्षात्कार लेंगी। मैनपुरी के करहल क्षेत्र में नरसिंह इंटर कालेज और अलीगढ़ के गुरुकुल पब्लिक स्कूल, सोमना रोड, खैर में रोजगार मेले का आयोजन होगा। दोनों स्थानों पर रोजगार मेला सुबह नौ बजे बजे से प्रारंभ होगा। शेष दोनों जिलों में स्थान का निर्धारण जल्द किया जाएगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर