Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fake Currency : चारबाग रेलवे स्टेशन पर बैग में लेकर जा रहा था कुछ ऐसी चीज- पुलिस को हो गया शक- जैसे ही बैग खोला तो निकल गई चीख

आमिर लखनऊ में उतरने के बाद बरेली की ट्रेन का इंतजार कर रहा था। पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि रविवार को इंस्पेक्टर चारबाग जीआरपी संजय खरवार टीम के साथ स्टेशन पर गश्त कर रहे थे तभी उनको आमिर पर शक हुआ तो पूछताछ की। आरोपित ने जुर्म स्वीकार कर लिया। उन्होंने बताया कि गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में पता लगाया जा रहा है।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sun, 29 Sep 2024 09:51 PM (IST)
Hero Image
दूसरी ट्रेन से बरेली जाकर देना था पार्सल, जीआरपी टीम ने किया गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, लखनऊ। जीआरपी ने रविवार को चारबाग रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर आठ से 1.97 लाख रुपये के नकली नोट के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपित पश्चिम बंगाल से जाली नोट लेकर बरेली जा रहा था। दूसरी ट्रेन पकड़ते समय दबोच लिया गया।

बरेली में देना था पार्सल

पुलिस उपाधीक्षक रेलवे प्रथम विकास कुमार पांडेय ने बताया कि पकड़ा गया आरोपित बरेली के आंवला का रहने वाला आमिर खान है। आरोपित ने पूछताछ में बताया कि दोस्त के मामू राजन खान उर्फ नजमूल हक ने पैसों का लालच देकर पश्चिम बंगाल से जाली नोट का व्यापार करने के लिए कहा था। 27 सितंबर को राजन ने बैग में 394 पांच-पांच सौ के नोट देकर मालदा टाउन ट्रेन से लखनऊ तक का टिकट करा दिया और कहा कि लखनऊ में ट्रेन बदलकर बरेली पहुंचना है। वहां जुम्मा खान को यह पार्सल देना था।

आमिर, लखनऊ में उतरने के बाद बरेली की ट्रेन का इंतजार कर रहा था। पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि रविवार को इंस्पेक्टर चारबाग जीआरपी संजय खरवार टीम के साथ स्टेशन पर गश्त कर रहे थे, तभी उनको आमिर पर शक हुआ तो पूछताछ की। आरोपित ने जुर्म स्वीकार कर लिया। उन्होंने बताया कि गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में पता लगाया जा रहा है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें