Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिजली उपभोक्ताओं की शिकायतों का हो रहा फर्जी निस्तारण, लोगों ने यूपी राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद से की शिकायत

उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत परिषद के साप्ताहिक वेबिनार में बिजली उपभोक्ताओं ने शिकायत की कि 1912 नंबर पर दर्ज कराई गई शिकायतों का समाधान किए बिना ही उन्हें निस्तारित दिखा दिया जाता है। वहीं पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड से जुड़े उपभोक्ताओं ने घटिया एरियल बंच कंडक्टर (एबीसी) केबल लगाए जाने के मामले में अभी तक कोई ठोस कार्रवाई न होने पर सवाल उठाए।

By Ashish Kumar Trivedi Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 08 Sep 2024 09:37 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। बिजली उपभोक्ताओं की शिकायतों के फर्जी निस्तारण का मामला उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत परिषद के साप्ताहिक वेबिनार में शनिवार को उठाया गया। बड़ी संख्या में उपभोक्ताओं ने कहा कि 1912 नंबर पर शिकायतें दर्ज कराने पर उसका समाधान किए बिना ही उसे निस्तारित दिखा दिया जाता है।

ऐसे में उपभोक्ताओं के पंजीकृत मोबाइल नंबर पर ओटीपी भेजकर समस्या के समाधान की पुष्टि की जानी चाहिए। तभी इस सेवा का उन्हें वास्तविक लाभ मिल सकेगा।

उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद के अध्यक्ष अवधेश कुमार वर्मा ने कहा कि वह उपभोक्ताओं की इस समस्या से उप्र पावर कारपोरेशन लिमिटेड के उच्चाधिकारियों को अवगत कराएंगे और उनकी शिकायतों का बेहतर ढंग से समाधान हो इसकी व्यवस्था कराएंगे।

वहीं पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड से जुड़े कई उपभोक्ताओं ने घटिया एरियल बंच कंडक्टर (एबीसी) केबल लगाए जाने के मामले में अभी तक कोई ठोस कार्रवाई न होने पर सवाल खड़े किए।

उन्होंने कहा कि आखिर उपभोक्ताओं को बेहतर बिजली की सुविधा कैसे मिलेगी जब इस तरह के घोटाले होने के बावजूद कार्रवाई नहीं होगी। बिजली कंपनियों की मनमानी के चलते ही उपभोक्ताओं को कठिनाई का सामना करना पड़ता है। फिलहाल उपभोक्ता परिषद अब इस मामले को लेकर जल्द आंदोलन शुरू करेगा।

इसे भी पढ़ें: यूपी के लोगों के लिए खुशखबरी, इन दो जिलों की चीनी मिलों का होगा आधुनिकीकरण; खर्च किए जाएंगे 172.79 करोड़

इसे भी पढ़ें: एक्शन में आईं IPS चारू निगम, लापरवाही के आरोप में थाना प्रभारी को किया लाइन हाजिर