Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lucknow में PNB ATM का लॉक खोलकर 13 लाख रुपए की चोरी, पैसे डालने वाले कंपनी के चार कस्टोडियन कर्मी समेत पांच पर FIR

Lucknow News 19 दिसंबर को कानपुर के बाबूपुरवा थाना के बेगमपुरा निवासी नौशाद अली और चंदौली चकिया के भटवारा कला निवासी सूरज देव मौर्य अपने निर्धारित रूट पर एटीएम में पैसे डालने निकले थे। आरोपितों ने एक अन्य साथी के साथ मिलकर इंदिरानगर सेक्टर बी के पीएनबी में तकरीबन 11.45 बजे लॉक एटीएम से कोड के जरिए 13 लाख आठ हजार 500 रुपये निकल लिया।

By Jagran News Edited By: riya.pandey Updated: Fri, 22 Dec 2023 08:49 AM (IST)
Hero Image
लखनऊ में PNB ATM का ताला खोलकर 13 लाख रुपए की चोरी

जागरण संवाददाता, लखनऊ। लखनऊ के इंदिरानगर सेक्टर बी में पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के एटीएम से 13 लाख रुपये की चोरी हो गई। आरोपित एटीएम का लाक खोलकर वारदात को अंजाम देकर पैसे लेकर चले गए। मामले में एटीएम में पैसे डालने वाली कंपनी के रीजनल मैनेजर रवींद्र शर्मा ने गाजीपुर थाने में शिकायत दी।

पुलिस ने तहरीर के आधार पर कंपनी के चार कर्मचारियों समेत पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

ये चार आरोपित कर्मचारी एटीएम के इसी रूट पर पैसे डालने का काम करते हैं। इसमें आरोपित नौशाद अली, सूरज देव मौर्या, शिवांश देवांशी, प्रदीप और अन्य अज्ञात आरोपित नामजद हैं। अधिकारियों की तरफ से एटीएम में पैसे का मिलान करते समय चोरी का पता चला है। 

एटीएम में पैसा डालने का काम करवाने वाली कंपनी सीएमएस इंफो सिस्टम लिमिटेड के रीजनल आपरेशन मैनेजर रवींद्र शर्मा के मुताबिक लखनऊ के विभिन्न बैंक के एटीएम में कंपनी में कार्यरत कस्टोडियन कर्मियों के माध्यम से एटीएम में पैसे डलवाए जाते हैं।

WhatsApp पर हमसे जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

19 दिसंबर को कानपुर के बाबूपुरवा थाना के बेगमपुरा निवासी नौशाद अली और चंदौली चकिया के भटवारा कला निवासी सूरज देव मौर्य अपने निर्धारित रूट पर एटीएम में पैसे डालने निकले थे। आरोपितों ने एक अन्य साथी के साथ मिलकर इंदिरानगर सेक्टर बी के पीएनबी में तकरीबन 11.45 बजे लॉक एटीएम से कोड के जरिए 13 लाख आठ हजार 500 रुपये निकल लिया।

मैनेजर ने बताया कि बैगर कोड के एटीएम नहीं खुल सकता तो साफ है कि कस्टोडियन कर्मियों ने चोरी की हैं। आरोपित नौशाद और करोपित कर्मी शिवांक देवांशी लखनऊ में एक ही कमरे में रहते हैं। इसमें आरोपित प्रदीप भी शामिल है।

यह भी पढ़ें - UP Police Bharti 2024: योगी सरकार ने युवाओं की कर दी मौज, 60244 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू; इस दिन होगी परीक्षा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर