Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AKTU: PG में पहले राउंड की काउंसिलिंग 15 जून से

डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) में पीजी कोर्स के लिए 10 जून तक काउंसिलिंग चलेगी।

By Divyansh RastogiEdited By: Updated: Mon, 10 Jun 2019 08:35 AM (IST)
Hero Image
AKTU: PG में पहले राउंड की काउंसिलिंग 15 जून से

लखनऊ, जेएनएन। डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) में गेट, सीड व जीपैट उत्तीण छात्रों के लिए पीजी कोर्स यानी एमटेक, एमफॉर्मा, एमऑर्क समेत अन्य कोर्सों के लिए आवेदन  प्रक्रिया शुरू हो गई है। एकेटीयू अधिकारियों ने बताया कि हर छात्र प्रदेश में संचालित पीजी कोर्सों में दस जून तक आवेदन कर सकते हैं। 

विभिन्न कोर्सों में दाखिले का शेड्यूल एकेटीयू की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। आवदेन के बाद पीजी कोर्सों के लिए पहले राउंड की काउंसिलिंग प्रक्रिया 15 जून को सुबह 9 बजे से होगी। एलॉटमेंट लेटर 16 जून को जारी होंगे। दूसरे राउंड की काउंसिलिंग 22 जून और 23 जून को एलॉटमेंट लेटर दिए जाएंगे। राज्य प्रवेश परीक्षा के लिए चयनित छात्रों का सीट एलॉटमेंट व काउंसिलिंग 24 जून को सुबह 9 बजे से होगी। इसके अलावा अनुसूचित जाति व जनजाति के छात्रों को सीधे दाखिला दिया जाएगा। इसके लिए स्नातक में उनके 60 प्रतिशत अंक होना अनिवार्य हैं। 

एमटेक, एमफॉर्मा, एमऑर्क समेत अन्य कोर्सों में बीस प्रतिशत सीटें दूसरे राज्य के अभ्यर्थियों के लिए आरक्षित हैं। एकेटीयू अधिकारियों के अनुसार काउंसिलिंग में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को हाईस्कूल, इंटरमीडिएट, स्नातक मार्कशीट की मूल व फोटो कापी अनिवार्य रूप से साथ लाना होगा। एससी एसटी छात्रों को एक अप्रैल को जारी अपना जाति प्रमाण पत्र लाना होगा। गेट, सीड व जीपैट के जरिए दाखिला लेने वाले छात्रों को अपना स्कोर कार्ड काउंसिलिंग हाल में लेकर आना होगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप