Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ढाई करोड़ की ठगी के मामले में पूर्व विधायक व कांग्रेस नेता इंदल रावत गिरफ्तार, कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुआ था मुकदमा

राज इंफ्रा हाउसिंग प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक राजेश पांडेय ने मलिहाबाद के पूर्व विधायक व कांग्रेस नेता इंदल रावत पर गंभीर आरोप लगाते हुए फरवरी में मुकदमा दर्ज कराया था। इंदल रावत को गोमतीनगर पुलिस ने गुरुवार रात को ढाई करोड़ ठगी के मामले में गिरफ्तार किया। पुलिस ने इंदल रावत से करीब दो घंटे पूछताछ की जिसमें सभी आरोप सही पाए गए।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Fri, 26 Jul 2024 07:32 AM (IST)
Hero Image
गोमती नगर थाने में पूर्व सपा विधायक व कांग्रेस नेता इंदल रावत।- जागरण

जागरण संवाददाता, लखनऊ। मलिहाबाद के पूर्व विधायक व कांग्रेस नेता इंदल रावत को गोमतीनगर पुलिस ने गुरुवार रात को ढाई करोड़ ठगी के मामले में गिरफ्तार किया। पुलिस ने इंदल रावत से करीब दो घंटे पूछताछ की, जिसमें सभी आरोप सही पाए गए। एसीपी गोमतीनगर अंशु जैन ने बताया कि पूर्व विधायक के खिलाफ राज इंफ्रा हाउसिंग प्रा. लि. के प्रबंध निदेशक राजेश पांडेय ने दस्तावेज तैयार करने, फर्जी तरीके से रजिस्ट्री कराने और 2.52 करोड़ रुपये हड़पने का आरोप लगाया था। कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज कराया था।

एसीपी ने बताया कि राज इंफ्रा हाउसिंग प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक राजेश पांडेय ने पूर्व विधायक पर गंभीर आरोप लगाते हुए फरवरी में मुकदमा दर्ज कराया था। प्रबंध निदेशक ने आरोप लगाया था कि वर्ष 2014 में पूर्व विधायक ने कंपनी से संपर्क किया और बताया कि बेहटा सबौली स्थित एक जमीन उनके पास है। इस पर एग्रीमेंट कर छह मंजिला इमारत बनाइए, जिसके बाद कंपनी ने पूर्व विधायक के साथ एग्रीमेंट किया। इसके बाद पूर्व विधायक को 2 करोड़ 52 लाख रुपये वसूले। 49 लाख रुपये इंदल रावत को सबसे पहले खाते में दिए गए।

दूसरी बार एक करोड़ 48 लाख रुपये अकाउंट में ट्रांसफर किए गए। वहीं 55 लाख रुपये इंदल रावत को नकद दिए थे। इसी बीच कंपनी को पता चला कि यह जमीन विधायक के नाम है ही नहीं। इसके बाद कंपनी ने विधायक से संपर्क कर समस्या बताई तो विधायक ने कहा कि कुछ समस्या के चलते जमीन उनके नाम पर ट्रांसफर नहीं हो पाई है, जल्द दस्तावेजों में सुधार कर लिया जाएगा, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ। इसके बाद रुपये वापस मांगे। पूर्व विधायक ने रुपये वापस देने से मना कर दिया था।

पूर्व विधायक पर दर्ज हैं कई मुकदमे

एसीपी ने बताया इंदल रावत पर विभिन्न थानों में कई मुकदमें दर्ज हैं। गुरुवार को उन्हें गोमतीनगर में दर्ज ठर्ग के मुकदमें में गिरफ्तार किया गया है। इसमें एक मुकदमा मड़ियांव गांव निवासी महिला ने दर्ज कराया था, जिसमें मकान कब्जा करने का आरोप था।

यह भी पढ़ें: IPS Abhishek Dixit: आईपीएस अफसर पर लगा था भ्रष्टाचार का आरोप, हो गए थे निलंबित, अब मिली क्लीन चिट