Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी में चार IPS अधिकारियों का Transfer, राजनाथ सिंह की सुरक्षा में तैनात रहे नयन सिंह बने लखनऊ कमिश्नरेट में DCP

यूपी में चार आइपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए गए हैं। एसपी केशव कुमार व राम नयन सिंह को लखनऊ कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त के पद पर तैनाती दी गई है। महिला व बाल सुरक्षा संगठन में तैनात रहे महेंद्र पाल सिंह को एसपी क्राइम व लखनऊ कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त मुख्यालय के पद पर तैनात रहे शिवाजी को एसपी तकनीकी सेवाएं के पद पर नियुक्त किया गया है।

By Jagran News Edited By: Aysha Sheikh Updated: Fri, 09 Aug 2024 07:27 PM (IST)
Hero Image
चार आइपीएस अधिकारियों के तबादले - प्रतीकात्मक तस्वीर।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। शासन ने चार आइपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं। एसपी केशव कुमार व राम नयन सिंह को लखनऊ कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त के पद पर तैनाती दी गई है। केशव कुमार को बीते दिनों एसपी बलरामपुर के पद से हटाया गया था। वह प्रतीक्षारत चल रहे थे। राम नयन सिंह बीते दिनों केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से वापस आए थे। वह नई दिल्ली नगर पालिका परिषद में विजिलेंस अधिकारी थे। वह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की सुरक्षा में भी तैनात रहे हैं।

महिला व बाल सुरक्षा संगठन में तैनात रहे महेंद्र पाल सिंह को एसपी क्राइम व लखनऊ कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त मुख्यालय के पद पर तैनात रहे शिवाजी को एसपी तकनीकी सेवाएं के पद पर नियुक्त किया गया है। पुलिस विभाग में जल्द अन्य अधिकारियों के भी तबादले की तैयारी है। पीपीएस संवर्ग के बीते दिनों पदोन्नति पाए अधिकारियों को भी जल्द अपर पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनाती दी जाएगी।

बीते दिनों भी हुए तबादले

बीते दिनों यूपी सरकार ने तीन आइपीएस अफसरों का तबादला कर दिया है। इओब्ल्यू में तैनात रहे डीआइजी अमित वर्मा को लखनऊ कमिश्नरेट में संयुक्त पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था के पद पर तैनात किया गया। वहीं इस पद पर कार्यरत उपेन्द्र अग्रवाल को डीआइजी इओब्ल्यू के पद पर तैनात किया गया। पुलिस मुख्यालय में तैनात एसपी संतोष मिश्र का तबादला एसपी प्रशिक्षण एवं सुरक्षा के पद पर किया गया।

ये भी पढ़ें - 

यूपी में फिर दौड़ी तबादला एक्सप्रेस, अमित वर्मा समेत तीन IPS अधिकारियों का हुआ Transfer

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर